Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्कूल बंद कर धरना प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों को अब मिलेगा कारण बताओ नोटिस

विगत दो सत्र में कोविड-19 के प्रकोप के कारण स्कूलों में पढ़ाई बाधित रही है। स्कूल संचालन प्रारंभ होने के पश्चात् यह अपेक्षा थी कि छात्र-छात्राओं को पढ़ाई का जो नुकसान हुआ है, उसे शिक्षकों द्वारा सुचारू रूप से अध्यापन किए जाने से पूर्ति होगी। परन्तु सहायक शिक्षक संवर्ग के कर्मचारी अपनी मांगों के लिए रायपुर में धरना प्रदर्शन में भाग ले रहे हैं(absent)। पढ़िए पूरी ख़बर...

स्कूल बंद कर धरना प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों को अब मिलेगा कारण बताओ नोटिस
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

रायपुर: आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय ने जिला शिक्षा अधिकारियों से ऐसे शिक्षकों की जानकारी मांगी है, जो बिना अनुमति के मुख्यालय से अनुपस्थित हैं और धरना प्रदर्शन में भाग ले रहे हैं। जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय से अनुपस्थित(absent)(absent) ऐसे शिक्षकों को अवकाश स्वीकृत नहीं करने एवं उन्हें नियमानुसार कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर अनुपस्थित अवधि का अकार्य दिवस(Dice Non) स्वीकृत करने की कार्रवाई कर पालन प्रतिवेदन संचालनालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

जिला शिक्षा अधिकारियों को जारी पत्र में कहा गया है कि विगत दो सत्र में कोविड-19 के प्रकोप के कारण स्कूलों में पढ़ाई बाधित रही है। स्कूल संचालन प्रारंभ होने के पश्चात् यह अपेक्षा थी कि छात्र-छात्राओं को पढ़ाई का जो नुकसान हुआ है, उसे शिक्षकों द्वारा सुचारू रूप से अध्यापन किए जाने से पूर्ति होगी। परन्तु सहायक शिक्षक संवर्ग के कर्मचारी अपनी मांगों के लिए रायपुर में धरना प्रदर्शन में भाग ले रहे हैं।

अब आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय की ओर से पत्र जारी कर जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर ऐसे अनुपस्थित शिक्षकों को अवकाश स्वीकृत नहीं करने एवं उन्हें नियमानुसार कारण बताओ नोटिस जारी के निर्देश दिए गए हैं।

Next Story