Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिक्षक हड़ताल पर, स्कूल में हादसा : सात साल के बच्चे की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

शिक्षक हड़ताल पर, स्कूल में हादसा : सात साल के बच्चे की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
X

छत्तीसगढ़ के शिक्षक बड़ी संख्या में दिन दिनों हड़ताल पर हैं। इसका आने वाले समय में बच्चों की पढ़ाई पर कितना और कैसा असर दिखेगा, बाद की बात है। लेकिन शिक्षकों की गैरमौजूदगी में एक सात साल के मासूम की जान जरूर चली गई। पढ़िए पूरी खबर-

बलरामपुर। प्राथमिक शाला में पढ़ने वाले सात साल के एक बच्चे की कुआं में डूबने से मौत हो गई। यह घटना मध्यान्ह भोजन (Mid Day Meals) अवकाश के दौरान हुई। उस वक्त प्राथमिक शाला के शिक्षक हड़ताल (Strike) पर थे, स्कूल मीडिल स्कूल (Middle School) के शिक्षकों के भरोसे था।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना जिले के अमडंडा प्राथमिक शाला की है। गणेशमोड़ (GaneshMod) पुलिस चौकी के अंतर्गत स्थित अमडंडा (Amdanda) के इस स्कूल के शिक्षक अपनी मांगों को लेकर इन दिनों हड़ताल पर हैं। फिर भी स्कूल संचालित हैं, और बच्चे स्कूल पहुंच रहे हैं। साथी शिक्षकों के हड़ताल के कारण मीडिल स्कूल के शिक्षकों ने स्कूल की देखरेख के लिए हामी भर दी थी। दोपहर जब मध्यान्ह भोजन का अवकाश हुआ, तब बच्चे बाहर घूमने-फिरने लगे। इसी बीच सात साल का एक बच्चा (School Student) पास के ही कुएं में डूब गया। उसकी मौत हो गई। मध्यान्ह भोजन अवकाश के दौरान स्कूल के रसोइए कहां थे, इस बात की जानकारी नहीं मिली है। आपको बता दें कि इन दिनों रसोइए भी अपने मानदेय को बढ़ाने के लिए आंदोलनरत हैं। इस दुर्भाग्यजनक दुर्घटना में जिस बच्चे की मौत हुई है, वह अपना घर का इकलौता चिराग बताया जा रहा है। पूरे इलाके में इस घटना के बाद शोक का माहौल है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। बहरहाल, जैसे ही घटना की सूचना मिली पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पीएम (PostMartum) के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी है।

Next Story