Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सरगुजा लूटकांड : पुलिस ने बरामद किया बाइक, भरमार बंदूक और मोबाइल, लुटेरों का अब तक कोई सुराग नहीं

सरगुजा जिले में स्थित सरहदी गांव केरजु में कांग्रेस नेता के घर बीती रात हुई लूटकांड में प्रयुक्त बाइक, भरमार बंदूक और मोबाइल पुलिस ने बरामद कर लिया है। जबकि घटना में शामिल तीनों आरोपियों का अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

सरगुजा लूटकांड : पुलिस ने बरामद किया बाइक, भरमार बंदूक और मोबाइल, लुटेरों का अब तक कोई सुराग नहीं
X

सीतापुर। छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में स्थित सरहदी गांव केरजु में कांग्रेस नेता के घर बीती रात हुई लूटकांड में प्रयुक्त बाइक, भरमार बंदूक और मोबाइल पुलिस ने बरामद कर लिया है। जबकि घटना में शामिल तीनों आरोपियों का अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। पुलिस संभावित ठिकानों पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान छेड़ रखा है। विदित हो कि बीती रात 8 बजे ग्राम केरजु निवासी कांग्रेस नेता एवं व्यवसायी सुरेंद्र अग्रवाल के घर बाइक सवार तीन नकाबपोश युवकों ने बंदूक की नोक पर लूट की घटना को अंजाम दिया था।

युवकों ने घटना को उस वक्त अंजाम दिया जब घर में कोई पुरुष सदस्य नहीं थे, केवल महिलाएं थी। इसी दौरान तीनों नकाबपोश युवक कांग्रेस नेता के घर पहुंचे। जहाँ दो युवक दुकान बंद कर रही महिला के कनपटी पर बंदूक सटा दिया और उनके गले से सोने की चैन कान की बाली एवं नाक से नथ के साथ गल्ले में रखा नगदी 50 हजार रुपए लूट लिया। इसके बाद महिला को बंदूक की नोक पर अंदर ले गए और वहाँ उनकी बहू के गले से सोने की चैन, बाली और नाक का नथ लूट लिया। इसी बीच घर में मौजूद बच्चों ने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिसके डर से लूटपाट कर रहे युवक बाहर निकले और अपने तीसरे साथी के साथ बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। इस सनसनीखेज घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल निर्मित हो गया। कांग्रेस नेता के घर हुई लूटपाट की घटना को चुनौती मान पुलिस अभियान के तहत लुटेरों की धर पकड़ में जुट गई। इसी बीच पुलिस को घटनास्थल से 10 किमी दूर सरगा डेम के पास से चोरी की घटना में प्रयुक्त बाइक एवं पेड़ पर टंगी हुई भरमार बंदूक मिली। वही सरगा डेम से 5 किमी दूर गाँव साजापानी में सड़क से 50 मीटर दूर लुटेरों की मोबाइल मिली है, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। साथ ही आरोपियों के धर पकड़ के लिए संभावित ठिकानों पर तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

और पढ़ें
Next Story