Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मरकाम बोले- कोरोना पर भाजपा अफवाह और दहशत की कर रही है राजनीति

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि कांग्रेस और भाजपा के विजन का अंतर और उस अंतर का परिणाम अब कोरोना महामारी के बाद पूरी तरह स्पष्ट हो चुका है। छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने फैसलों से जनता में विश्वास पैदा किया है। इस भरोसे को तोड़ने के लिए भाजपा अफवाह और दहशत की राजनीति कर रही है।

मरकाम बोले- कोरोना पर भाजपा अफवाह और दहशत की कर रही है राजनीति
X

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम (फाइल फोटो)

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि कांग्रेस और भाजपा के विजन का अंतर और उस अंतर का परिणाम अब कोरोना महामारी के बाद पूरी तरह स्पष्ट हो चुका है। छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने फैसलों से जनता में विश्वास पैदा किया है। इस भरोसे को तोड़ने के लिए भाजपा अफवाह और दहशत की राजनीति कर रही है। छत्तीसगढ़ के तमाम भाजपा नेता अफवाह और दहशत फैलाने के कुचक्र में लग गए हैं।

उन्होंने कहा कि करोना संक्रमण के दूसरे दौर में देश की हालत चिंताजनक है। कोरोना के पहले और अब दूसरे दौर के समय भी केंद्र सरकार ने गैर जिम्मेदाराना ढंग से काम किया है। संक्रमण की शुरुआत में पीएम केयर्स फंड बनाकर राशि एकत्रित की गई लेकिन इस राशि का कोरोना से लड़ने की तैयारी करने में कोई समुचित उपयोग नहीं किया गया।

मोदी सरकार देश को यह भी बताने को तैयार नहीं है कि एक लाख करोड़ की इस राशि का क्या उपयोग किया गया। राम मंदिर चंदे के बाद पीएम केयर्स फंड के मामले को देखते हुए भाजपा को अपना नाम बदलकर भाचंपा रख लेना चाहिए। अब भाजपा को जनता से नहीं बल्कि चंदा लेने से ही सरोकार रह गया है।

टीका उत्सव फेल

उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने के नाम पर वैक्सीन और रेमडेसिविर जैसी आवश्यक दवाओं का अंधाधुंध निर्यात किया गया जिसका परिणामत: देश में इनकी कमी हो गई। देश में टीका उत्सव के 4 दिन में उतने टीके नहीं लगे जितने इस उत्सव के शुरू होने के 4 दिन पहले लगे थे। कोरोना महामारी के चलते हो रही मौतों के समय उत्सव नामकरण ने पीड़ित परिजनों की भावनाओं को आघात पहुंचाने का काम किया है।

Next Story