Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्पेशल रिपोर्ट: गड्ढे में गया बारिश के बाद गड्ढा भरने का सिस्टम, हर दिन हो रही दुर्घटना

सुधरी नहीं सड़कों की खस्ता हालत, राजधानी में बारिश के दौरान खस्ताहाल हुई सड़कों का अब तक मरम्मत नहीं होने से कहीं लोग गड्ढों में गिरकर चोटिल हो रहे हैं। तो कहीं ड्रेनेज का खुला गड्ढा लोगों के हाथ-पांव तोड़ने पर अमादा है। देवपुरी, अमलीडीह, केनाल रोड, लाखेनगर का बुरा हाल, निगम प्रशासन के दावे हवा-हवाई। पढ़िए हरिभूमि की स्पेशल रिपोर्ट...

स्पेशल रिपोर्ट: गड्ढे में गया बारिश के बाद गड्ढा भरने का सिस्टम, हर दिन हो रही दुर्घटना
X

रायपुर: राजधानी में बारिश के दौरान अंदरूनी व आउटर वार्डों की खस्ताहाल हुई सड़कों का अब तक मरम्मत नहीं होने से लोग गड्ढों में गिरकर चोटिल हो रहे हैं। कहीं डामर की पूरी परत उखड़ चुकी है। कहीं ड्रेनेज का खुला गड्ढा लोगों के हाथ-पांव तोड़ने पर अमादा है। कुछ सड़कें ऐसी हैं, जहां बजरी जगह-जगह बिखरी पड़ी है। पैदल चलने वालों से लेकर दुपहिया और चारपहिया चालकों को आए दिन इससे परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इन गड्ढों और खस्ताहाल सड़कों की वजह से गाड़ियों के स्लिप और पंचर होने का खतरा भी बना रहता है। हरिभूमि की पड़ताल में शहर की कई सड़कें बेहद खस्ताहाल नजर आई, जहां हर दिन दुर्घटनाओं का खतरा बना रहता है। अमलीडीह, केनाल रोड, देवपुरी, लाखेनगर, टैगोर नगर की सड़कों पर भी गड्ढा भरने का काम अब तक शुरू नहीं हुआ है।

लाइव-1

गांधी चौक देवपुरी

जोन 10 के रविन्द्र नाथ टैगोर वार्ड स्थित गांधी चौक की सड़क बेहद खस्ता हाल स्थिति में है। राठी ट्रेडर्स के पास सड़क पर खतरनाक गड्ढों की वजह से लोगों को पैदल चलने में दिक्कत हो रही है। गंदा पानी सड़क पर भरा हुआ है। सड़क किनारे चलने से लोग कतरा रहे हैं। वार्ड वासियों की परेशानी से ना पार्षद को मतलब है। ना नगर निगम के जोन 10 के अधिकारी आम जनता की परेशानी से वास्ता रखते हैं। जबकि इस सड़क पर रोज सैकड़ों लोगों का आना-जाना होता है।

लाइव-2

केनाल रोड चौक अमलीडीह

केनाल रोड चौक अमलीडीह की सड़क पर जगह-जगह डामर की परतें उखड़ने से जानलेवा गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों को भरने का काम अब तक शुरू नहीं हुआ। इस मार्ग से रोज दुपहिया, तिपहिया, चारपहिया वाहनों की आवाजाही होती है। स्कूली बच्चे, कामकाजी महिलाएं इसी मार्ग से आना करती हैं। इसके बावजूद खस्ता हाल सड़क को सुधारने की योजना नहीं बनी। रहवासियों की शिकायत जोन दफ्तर में धूल खाते पड़ी है। वार्ड पार्षद सड़क मरम्मत को लेकर ध्यान नहीं दे रहे।

लाइव-3

टैगोर नगर में गिरे तो हाथ पांव टूटेगा

शहीद पंकज विक्रम वार्ड के टैगोर नगर इलाके में मुख्य मार्ग की सड़क के बीच में बड़ा गड्ढा खुला छोड़ दिया गया है। ड्रेनेज के लिए बनाए गए इस गड्ढे पर आने-जाने वालों का अक्सर ध्यान जाता है। माध्यमिक शिक्षा मंडल जाने वाले मार्ग से पहले खतरनाक गड्ढे को जल्द ढंका जाना चाहिए। अंधेरे में यहां रहवासियों के गड्ढे में गिरने की आशंका बनी हुई है। ऐसे में हाथ पांव टूटते देर नहीं लगेगी।

लाइव-4

पेंशनबाड़ा की खस्ताहाल सड़क

पुलिस लाइन के पीछे पेंशनबाड़ा की सड़क पर डामर की परत इस कदर उधड़ गई है कि नुकीली बजरी के अलावा कुछ नहीं बचा। इस मार्ग पर जनप्रतिनिधि से लेकर सरकारी अधिकारी, कालोनी के रहवासी अकसर आते-जाते हैं, पर समस्या जस के तस है। इन सड़कों के अलावा लाखेनगर चौक से सुंदर नगर मार्ग की सड़क पर जगह-जगह गड्ढे उभर आए हैं। निगम सभापति, एमआईसी के सदस्य, नगर निगम के इंजीनियर और जोन कमिश्नर से लेकर नेता प्रतिपक्ष इसी रास्ते का उपयोग करते हैं। पर सड़क मरम्मत के मामले में अब तक किसी ने पहल नहीं की।





Next Story