Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोशल साइट बनी आफत, चैट के दर्जनों एप, फंसकर लाखों गवा रहे लोग

अब सोशल मीडिया का उपयोग सुविधा से ज्यादा खतरनाक हो गया है। यहां महिलाओं और युवतियों से एप के जरिए चैटिंग करने का हवाला देकर ठगी की जा रही है। यही नहीं, मनपसंद महिला या युवती से चैट करने के लिए मोबाइल पर एप डाउनलोड करने के बाद मासिक शुल्क भी अदा करना पड़ा रहा है।

सोशल साइट बनी आफत, चैट के दर्जनों एप, फंसकर लाखों गवा रहे लोग
X

काॅल गर्ल (प्रतीकात्मक फोटो)

अब सोशल मीडिया का उपयोग सुविधा से ज्यादा खतरनाक हो गया है। यहां महिलाओं और युवतियों से एप के जरिए चैटिंग करने का हवाला देकर ठगी की जा रही है। यही नहीं, मनपसंद महिला या युवती से चैट करने के लिए मोबाइल पर एप डाउनलोड करने के बाद मासिक शुल्क भी अदा करना पड़ा रहा है। ऐसे एक-दो नहीं बल्कि दर्जनों एप हैं जिस पर महिलाओं और युवतियों को दोस्त बनाने का झांसा दिया जाता है। साइबर ठग युवकों से नाबालिगों को जाल में फंसाकर लाखों लूट रहे हैं। पंडरी इलाके में कालगर्ल सर्च करने पर नाबालिग से लाखों रुपए ठगने का मामला उजागर हाेने के बाद पुलिस चौकान्ना हो गई है।

रायपुर-भिलाई नाम से भी बने हैं एप

जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया में दर्जनों एप बन गए हैं जहां महिलाओं और युवतियों से अश्लील चैट करने की छूट है। हैरानी की बात यह है कि रायपुर और भिलाई की महिलाओं और युवतियों से चैटिंग करने के लिए खासतौर पर एप बनाया गया है। इस एप को डाउनलोड करने वालों को 300 से 600 रुपए मासिक या फिर सालाना फीस देनी पड़ती है। ऐसे एप पर लोग आसानी से ठगी का शिकार हो रहे हैं।

कालगर्ल के लिए बने हैं एप

जानकारी के मुताबिक हाइप्रोफाइल कालगर्ल की बुकिंग के लिए भी एप बनाए गए हैं। इस एप को मोबाइल में डाउनलोड करने के बाद मोबाइल नंबर भी दिया रहता है, जहां कॉल कर कॉलगर्ल का आर्डर किया जा सकता है। यही नहीं काॅलगर्ल का रेट और बुकिंग टाइम का भी ब्योरा रहता है।

गुगल पर सर्च बेहद खतरनाक

जानकारी के मुताबिक अब इंटरनेट पर गुगल वेबसाइट्स पर कॉलगर्ल का नंबर सर्च करना बेहद खतरनाक हो गया है। यहां आपराधिक किस्म के लोग अपना मोबाइल नंबर डाल रखे हैं। जैसे ही कोई कॉलगर्ल के लिए संपर्क करता है उसे बातचीत में उलझा कर मिलने बुलाते हैं और धमका कर लाखों रुपए ऐंठ लेते हैं।

तत्काल पुलिस से करें संपर्क

सोशल मीडिया पर अनजान महिलाओं और युवतियों से चैटिंग करने वाला एप डाउनलोड करने से बचना जरुरी है। अगर धमकी देकर कोई पैसे मांगता है तो इसकी तत्काल पुलिस से शिकायत करें।


Next Story