Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नाग-नागिन के आलिंगन की तस्वीरें वायरल, मुंगेली में सोशल मीडिया के लिए वीडियो बनाने का अजीब जुनून

लोग मोबाइल कैमरा ऑन करके उनके पीछे पड़ जा रहे हैं और वीडियो शूट करके उसे सोशल मीडिया में वायरल भी कर रहे हैं। पढ़िए पूरी खबर-

नाग-नागिन के आलिंगन की तस्वीरें वायरल, मुंगेली में सोशल मीडिया के लिए वीडियो बनाने का अजीब जुनून
X

मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में इन दिनों नाग-नागिन के आलिंगन का अद्भुत नजारा लोगों के लिए कौतुहल का विषय बना हुआ है। खेतों में नाग-नागिन के जोड़े जैसे ही दिख रहे हैं, लोग मोबाइल कैमरा ऑन करके उनके पीछे पड़ जा रहे हैं और वीडियो शूट करके उसे सोशल मीडिया में वायरल भी कर रहे हैं।

ऐसा ही एक वीडियो अभी हाल ही में वायरल हुआ है, जिसमें नाग-नागिन बहते पानी में आलिंगन करते दिख रहे हैं। यह वीडियो मुंगेली से बिलासपुर जाने वाले मार्ग पर स्थित गिद्धा नाला के पास का बताया जा रहा है।

आपको बता दें, कि छत्तीसगढ़ में जशपुर जिले के तपकरा को नागलोक कहा जाता है, क्योंकि यहां बड़ी संख्या में सांप पाए जाते हैं। अक्सर मानसून शुरू होते ही इस इलाके से सांप के डसने की खबरें आती हैं, लेकिन तपकरा से ऐसी खबरें इस मानसून में ज्यादा नहीं आई हैं। दूसरे जिलों से सर्पदंश की खबरें जरूर आ रही हैं।

सांप को लेकर ऐसी ही खबर अभी मुंगेली से आई है, जिसमें बताया गया है कि इलाके में नाग-नागिन के आलिंगन की तस्वीर और वीडियो के लिए लोग मोबाइल लेकर घूम रहे हैं। ऐसे लोग उन तस्वीरों और वीडियो को सोशल मीडिया में जमकर वायरल कर रहे हैं।

आपको बता दें कि मुंगेली कृषि प्रधान जिला है, जिसके हर गांव में खूब खेत खलिहान, नाले और तालाब हैं। बारिश के दिनों में सांप के लिए ऐसे जलस्रोत बहुत मुफीद होते हैं। यही कारण है कि यहां से भी इन दिनों ऐसी तस्वीरें लगातार सामने आ रही हैं।

Next Story