Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कवर्धा राजा के खिलाफ थाने पहुंची बहन और भांजी, कहा- हमें धक्के देकर निकाला गया

कवर्धा के राजा योगेश्वर राज सिंह पर उनकी ही सगी बहन और भांजी ने मारपीट तथा धमकी देने के गंभीर आरोप लगाते हुए कवर्धा कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि पुलिस ने पीडि़ताओं की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है लेकिन कार्रवाई जांच के बाद किए जाने की बात कही जा रही है। बताया जाता है कि राजमाता शशिप्रभा देवी के निधन के बाद राजा योगेश्वरराज सिंह की बहन और भांजी राजमहल कवर्धा आई थी और करीब एक माह से महल में ही रुकी हुई थी। जानकारी के मुताबिक गुरूवार की रात वे खरीददारी करने बाजार गई हुई थी।

कवर्धा राजा के खिलाफ थाने पहुंची बहन और भांजी, कहा- हमें धक्के देकर निकाला गया
X

कवर्धा. कवर्धा के राजा योगेश्वर राज सिंह पर उनकी ही सगी बहन और भांजी ने मारपीट तथा धमकी देने के गंभीर आरोप लगाते हुए कवर्धा कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि पुलिस ने पीडि़ताओं की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है लेकिन कार्रवाई जांच के बाद किए जाने की बात कही जा रही है। बताया जाता है कि राजमाता शशिप्रभा देवी के निधन के बाद राजा योगेश्वरराज सिंह की बहन और भांजी राजमहल कवर्धा आई थी और करीब एक माह से महल में ही रुकी हुई थी। जानकारी के मुताबिक गुरूवार की रात वे खरीददारी करने बाजार गई हुई थी।

पीडि़तों के मुताबिक जब वे खरीदारी कर रात में वापस महल पहुंची तो राजा योगेश्वर राज सिंह ने उन्हें महल के अंदर घुसने नहीं दिया और दरवाजे से ही धक्का देकर बाहर निकाल दिया। इतना ही नहीं पीडि़ताओं की माने तो उन्हें घसीटा भी गया जिससे उनके कपड़े फट गए और बाद में उन्हें धमकी भी दी गई। जिसके बाद उन्होंने रात में ही कवर्धा कोतवाली पहुंचकर पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी तथा अपनी शिकायत दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की दी है।

सम्पत्ति विवाद का मामला

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजपरिवार के बीच यह सम्पत्ति का मामला है जो राजा योगेश्वर राज सिंह और उनकी टीकमगढ़ निवासी बहन मंजरी देवी के बीच चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक सम्पत्ति विवाद का यह मामला वर्ष 2003 से 2013 तक न्यायालय में भी चला और अंतत: केस खारिज हो गया तथा फैसला राजा योगेश्वर राज सिंह के पक्ष में चला गया। लेकिन बहन मंजरी देवी अभी भी सम्पत्ति पर दावा ठोंक रही है और अब उनकी बेटी गोपिका ने मामा के ऊपर आरोप लगा दिए हैं।

आरोप पूरी तरह बेबुनियाद

जो आरोप राजा योगेश्वरराज सिंह पर लगाए गए हैं वह पूरी तरह से बेबुनियाद व निराधार हैं। मैं मौके पर उपस्थित थी। अगर ऐसा कुछ होता तो मैं क्या अपने परिवार के सदस्यों के साथ ऐसा होने देती और अगर आरोप में सच्चाई होती तो आरोप लगाने वाले मुंह ढंक कर आरोप नहीं लगाते। हमें कानून और न्याय पर भरोसा है।

-रानी कृतिदेवी सिंह

रिपोर्ट दर्ज कर की जा रही है जांच

परिवार में आपसी विवाद हुआ है। फिलहाल सूचना के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आगे जांच में जो भी बात सामने आएगी उसके हिसाब से कार्रवाई करेंगे।

-शलभ कुमार सिन्हा, एसपी कबीरधाम

Next Story