Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिखावे की कार्रवाई : 15 किलो गांजा पकड़कर पीठ थपथपा रही पुलिस

गाँजा तस्करों के विरुद्ध बड़ी-बड़ी कार्रवाई करने वाली पुलिस की सूचना तंत्र केरजु लूटकांड में फ्लॉप साबित हो रही है। केरजु में काँग्रेसी नेता एवं व्यवसायी के यहाँ लूटपाट की घटना घटे 10 दिन से ऊपर हो गए। इन 10 दिनों के अंदर पुलिस लुटेरों के विरुद्ध एक सुराग तक हासिल नहीं कर पाई है। पढ़िए पूरी खबर...

दिखावे की कार्रवाई : 15 किलो गांजा पकड़कर पीठ थपथपा रही पुलिस
X

सीतापुर। छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में स्थित सीतापुर में पुलिस ने गांजा तस्करी करते एक बाइक सवार को गिरफ्तार किया है। तस्कर रायगढ़ जिले के लैलूंगा से गांजा लाकर अंबिकापुर में खपाने जा रहा था। मामला सीतापुर थाना क्षेत्र का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बोरे में गाँजा भरकर एक बाइक सवार लैलूंगा से अंबिकापुर गाँजा खपाने ले जा रहा है। सूचना के बाद पुलिस ग्राम सुर चौक के पास घेराबंदी कर तलाशी ले रही थी। इस बीच मुखबिर के बताए अनुसार पुलिस को बोरा लादे एक बाइक सवार आता नजर आया, जिसे पुलिस ने रुकवाया लेकिन पुलिस को देख बाइक सवार युवक रूकने के बजाए वहाँ से भागने लगा।इसका पीछा करते हुए पुलिस ने एक गौशाला सोनतराई के पास से बाइक सवार को धर दबोचा। पूछताछ करने पर युवक ने अपना नाम मनपहरु चेरवा उम्र 25 वर्ष निवासी अंबिकापुर बताया। पकड़े गए युवक के पास से तलाशी के दौरान पुलिस को बोरे में रखा 15 किलो गाँजा बरामद हुआ। पुलिस ने गाँजा और बाइक को जब्त कर लिया है, जिसकी कुल कीमत डेढ़ लाख रुपए बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर थाने लेकर आई और एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 बी के तहत अपराध दर्ज करते हुए जेल भेज दिया।

नए एसपी एवं आईजी के आते ही पुलिस वाहवाही के लिए गाँजा तस्करों के विरुद्ध करती है ताबड़तोड़ कार्रवाई

बता दें कि गाँजा तस्करों के विरुद्ध ताबड़तोड़ कार्रवाई कर इनकी कमर तोड़ने वाली सीतापुर पुलिस जब भी कोई नए एसपी या आईजी आते हैं तब अपनी वाहवाही के लिए गाँजा तस्करों के विरुद्ध ताबड़तोड़ कार्रवाई करती है। पूर्व में सरगुजा एसपी अमित तुकाराम कांबले एवं आईजी अजय यादव के आते ही गाँजा तस्करों के ऊपर बड़ी कार्रवाई की थी। इस बार भी नए पुलिस अधीक्षक के रूप में भावना गुप्ता के आते ही पुलिस ने वाहवाही के लिए अपने तर्ज पर कार्रवाई करते हुए डेढ़ लाख का 15 किलो गाँजा समेत तस्कर को गिरफ्तार किया है।

केरजु लूटकांड में पुलिस का सूचना तंत्र नाकाम, आरोपियों के विरुद्ध सुराग जुटाने पुलिस के छूट रहे पसीने

वहीं मुखबिर के दम पर गाँजा तस्करों के विरुद्ध बड़ी-बड़ी कार्रवाई करने वाली पुलिस की सूचना तंत्र केरजु लूटकांड में फ्लॉप साबित हो रही है। केरजु में काँग्रेसी नेता एवं व्यवसायी के यहाँ लूटपाट की घटना घटे 10 दिन से ऊपर हो गए। इन 10 दिनों के अंदर पुलिस लुटेरों के विरुद्ध एक सुराग तक हासिल नहीं कर पाई है। लूटकांड के इस मामले में पुलिस की खुफिया तंत्र फ्लॉप साबित हो रही है, जिसकी वजह से पुलिस को सुराग तलाशने में पसीने छूट रहे हैं। इस संबंध में थाना प्रभारी रूपेश नारंग ने कहा कि लुटेरों की धरपकड़ में जुटी पुलिस के हाथ सुराग लगे हैं।अपराधी जल्द पुलिस के गिरफ्त में होंगे।





और पढ़ें
Next Story