Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महादेव घाट में लक्ष्मणझूला के पास आधे घंटे तक खारुन नदी में बहा सीवरेज का पानी

भारीभरकम दावों के बावजूद 10 साल पुरानी पाइपलाइन से गोवर्धन नाले का सीवरेज पूरे वेग से आधे घंटे तक बहता रहा। इस दौरान महादेवघाट पुल के पास लक्ष्मण झूला के समीप गंदा पानी खारून में बह गया। गोवर्धन नाले की गंदगी डायवर्ट करने के दौरान 10 साल पुरानी पाइपलाइन चोक। पढ़िए पूरी ख़बर..

महादेव घाट में लक्ष्मणझूला के पास आधे घंटे तक खारुन नदी में बहा सीवरेज का पानी
X

रायपुर: खारून नदी में गिरने वाले 17 बड़े नाले और नालियों के गंदा पानी को नदी में गिरने से रोकने अमृत मिशन में 3 स्थानों पर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाया जा रहा है। बुधवार को सिंचाई विभाग की 10 साल पुरानी पाइनलाइन ब्लाक होने से गोवर्धन नाले का सीवरेज पूरे वेग से आधे घंटे तक बहता रहा। इस दौरान महादेवघाट पुल के पास लक्ष्मण झूला के समीप गंदा पानी खारून में बह गया। नगर निगम के अधिकारियों को पाइपलाइन का चोक क्लियर करवाने में आधा घंटा लग गया।

मिशन खारून योजना के अंतर्गत गोवर्धन नाला, चिंगरी नाला के सीवर लाइन को डायवर्ट करने का काम बुधवार दोपहर किया जा रहा था। इसी दौरान अचानक सिंचाई विभाग की दशक भर पुरानी सीवरेज पाइप लाइन का चैंबर ब्लाक हो गया। 1 किलोमीटर के दायरे में चोक हुए पाइप लाइन के अंदर सफाई कराने में कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। सिंचाई विभाग की अंडरग्राउंड सीवरेज लाइन की एक अरसे से सफाई नहीं होने की वजह से ये स्थिति बनी। जहां चेंबर चोक हुआ, वहां भारी मात्रा में सीवर की गंदगी पूरे वेग के साथ फूट पड़ी। एसटीपी का काम देख रहे अमृत मिशन के अधिकारियों ने बताया, पुराने विसर्जन कुंड के पास भी सीवरेज लाइन क्लियर करने की जरूरत है। आने वाले दिनों में इसी पर कार्य किया जाएगा।


Next Story