Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

3 माह से नहीं मिला वेतन, कर्मचारियों ने किया नगर पालिका का घेराव

नगर पालिका के नियमित, अस्थायी, प्लेसमेंट कर्मचारियों व पार्षदों को तीन माह से वेतन नहीं मिला है। पढ़िए पूरी खबर-

3 माह से नहीं मिला वेतन, कर्मचारियों ने किया नगर पालिका का घेराव
X

डोंगरगढ़। नगर पालिका डोंगरगढ़ के नियमित, अस्थायी, प्लेसमेंट कर्मचारियों व पार्षदों के सामने दीपावली में आर्थिक संकट खड़ा हो गया है क्योंकि बीते तीन माह से नगर पालिका के नियमित, अस्थायी, प्लेसमेंट कर्मचारियों को वेतन व पार्षदों को मानदेय ही नहीं मिला है। ऐसे में जहां तीन माह से परिवार का पालन-पोषण बड़ी मुश्किल से कर्ज लेकर हो रहा था। वहीं दूसरी ओर धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ दीपावली मनाने की समस्या भी खड़ी हो गई है।

कर्मचारियों का कहना है कि तीन माह से वेतन नहीं मिलने और सामने दीपावली पर्व होने के कारण कर्मचारियों की परेशानी और बढ़ गई है इसलिए आज 10 नवम्बर मंगलवार को सभी कर्मचारियों ने संयुक्त रूप से नगर पालिका भवन में धरना प्रदर्शन किया। इस धरना प्रदर्शन में नेता प्रतिपक्ष अमित छाबड़ा, पार्षद प्रतिनिधि नईम खान, कमलेश धमगाये, सहित बड़ी संख्या में नियमित, अस्थायी कर्मचारी, प्लेसमेंट कर्मचारी व पार्षद उपस्थित थे।

इधर मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमशंकर देशलहरा नगर पालिका पहुंचे और कर्मचारियों को 12 नवंबर गुरुवार तक वेतन भुगतान का आश्वासन दिया लेकिन कर्मचारियों का कहना था कि दो दिनों में वे त्यौहार की तैयारी कैसे करेंगे। इसलिए उन्हें एडवांस राशि प्रदान की जाये लेकिन सीएमओ देशलहरा ने फण्ड में पैसे नहीं होने की बात कही है।

इधर देश में फैली कोरोना महामारी के चलते नगर पालिका को राजस्व की प्राप्ति भी नहीं हुई, जिसके चलते अब नगर पालिका कर्मचारी शासन के भरोसे बैठे हैं कि शासन नगर पालिका कर्मचारियों की समस्या को समझते हुए दीपावली का तोहफा ना सही कम से कम तीन माह का वेतन ही प्रदान कर दे। अब देखना यह है कि नगर पालिका कर्मचारियों के हित को ध्यान में रखते हुए शासन तीन माह का वेतन प्रदान करती है या फिर नपा कर्मचारियों को पानी से ही दिया जलाना पड़ेगा।

और पढ़ें
Next Story