Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

RTPCR टेस्ट अनिवार्य: विदेश से बिलासपुर आए 18 लोग, सभी को 7 दिन होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश

स्वास्थ्य विभाग ने 18 ऐसे लोगों की पहचान की है, जो की विदेश से अभी लौटें हैं। और उन्हें टेस्ट के बाद 7 दिन तक होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। साथ ही उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। बिलासपुर एयरपोर्ट पर हेल्प डेस्क का संचालन शुरू हो गया है। पढ़िये पूरी खबर-

RTPCR टेस्ट अनिवार्य: विदेश से बिलासपुर आए 18 लोग, सभी को 7 दिन होम आइसोलेशन में रहने के  निर्देश
X

बिलासपुर। कोरोना वायरस का नया वरिएन्ट ओमिक्रान मिलने के बाद बिलासपुर में स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने 18 ऐसे लोगों की पहचान की है, जो की विदेश से अभी लौटें हैं। और उन्हें टेस्ट के बाद 7 दिन तक होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। साथ ही उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। बिलासपुर एयरपोर्ट पर हेल्प डेस्क का संचालन शुरू हो गया है। डेस्क पर RTPCR टेस्ट किया जा रहा है।

सावधानी बरतने का निर्देश

स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से आए हुए लोगों को मास्क पहनने और घर से ना निकलने के कड़े निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्हें कोरोना के गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने कहा गया है। इसी तरह आम जनता से मास्क पहनने और लगातार हाथ को सैनेटाइज करने कहा गया है। विदेश से आए लोगों का होम आइसोलेशन पीरियड पूरा होने के 2 से 3 दिन बाद दोबारा उनकी जांच की जाएगी।

विशेष टीम रख रही निगरानी

CMHO डॉ. प्रमोद महाजन ने बताया कि विदेश से आए लोगों पर स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम निगरानी रख रही है। विदेश से आने वाले संदिग्ध नागरिकों की पहचान की गई है। उन्हें एहतियात के तौर पर सतर्क रहने कहा गया है। उन्हें स्वास्थ्य खराब पर ध्यान रखने व जांच कराने की सलाह दी गई है। उन्होंने बताया कि सागर होम्स, ग्रीन गार्डन कॉलोनी, खमतराई, नेहरू नगर, जेल रोड, एसईसीएल के बसंत विहार कॉलोनी, मोपका में विदेश से आए लोगों की पहचान की गई है। CMHO ने कहा कि कोरोना वायरस का नया खतरनाक स्ट्रेन ओमीक्रान को लेकर सबको अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही बिलासपुर एयरपोर्ट में हेल्प डेस्क बनाया गया है। अब तक 18 लोगों की पहचान की गई, जो विदेश से आए हैं। उन्हें निगरानी में रखा गया है और होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए भी दिए गए हैं।

Next Story