Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरबा से लाया फर्जी लेटर, 11 मालवाहकों का बनाया था फिटनेस, फूटा फर्जीवाडा

कोरबा आरटीओ दफ्तर के नाम से जारी फर्जी लेटर दिखाकर बगैर वाहन के फिटनेस बनवाने वाले एक गिरोह का भंड़ाफोड़ हुआ है। गिरोह के मास्टरमाइंड एजेंट बंटी दीवान को खमतराई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से वाहनों के दस्तावेज समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।

कोरबा से लाया फर्जी लेटर, 11 मालवाहकों का बनाया था फिटनेस, फूटा फर्जीवाडा
X

आरटीओ रायपुर (फाइल फोटो)

कोरबा आरटीओ दफ्तर के नाम से जारी फर्जी लेटर दिखाकर बगैर वाहन के फिटनेस बनवाने वाले एक गिरोह का भंड़ाफोड़ हुआ है। गिरोह के मास्टरमाइंड एजेंट बंटी दीवान को खमतराई पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से वाहनों के दस्तावेज समेत अन्य सामान बरामद किया गया है। खमतराई टीआई विनीत दुबे ने बताया है कि प्रशांत दीवान उर्फ बंटी दीवान उर्फ बीडी निवासी गीतानगर भनपुरी खमतराई को गिरफ्तार किया गया है। उसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। आरोपी ने कोरबा परिवहन विभाग के नाम से फर्जी लेटर बनवाकर वाहनों का रायपुर आरटीओ दफ्तर से फिटनेस बनवाया था।

फर्जी लेटर बनवाकर दिया था

आरटीओ शैलाभ साहू ने बताया है कि आरोपी बंटी दीवान अपने साथियों के साथ मिलकर मालवाहकों का बगैर भौतिक सत्यापन कराए ही फिटनेस सर्टिफिकेट बनवाता था। उसने 11 मालवाहकों का फिटनेस रीन्यू कराने के लिए परिवहन कार्यालय कोरबा से फार्म 38(ए) में भौतिक सत्यापन कराने का रायपुर में कागजात पेश किया जिसके आधार पर वाहनों को फिटनेस सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया। कोरबा परिवहन विभाग के कार्तिक राम पैकरा से पूछताछ करने पर उन्होंने वाहनों के फार्म 38(ए) जारी करने से इनकार कर दिया।

मोटी रकम कमाने करता था फर्जीवाड़ा

पुलिस के मुताबिक फर्जीवाड़े में गिरफ्तार एजेंट बंटी दीवान का निवास ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आरटीओ दफ्तर के पास है। आरोपी अपने निवास पर फर्जी कागज तैयार करने का इंतजाम किया है। वह लंबे समय से आरटीओ में एजेंट का काम करता था। फर्जी फिटनेस बनाने के एवज में हजारों रुपए लेता था। आशंका है, वह लंबे समय से फर्जी सील और सिग्नेचर कर कागजात देता था। केस की जांच चल रही है। इसके बाद ही मामला स्पष्ट होगा। एजेंट बंटी दीवान ने फर्जी फार्म 38(ए) के आधार पर वाहनों का फिटनेस करवाया था। उसके खिलाफ खमतराई थाने में केस दर्ज कराया गया है।



और पढ़ें
Next Story