Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'प्रयास' की प्रतिभाओं का सम्मान: नक्सल दंश से उबरकर हासिल करने चले ऊंचाइयां

प्रतिभा सम्मान समारोह में स्वर्गीय राजीव गांधी स्मृति प्रयास आवासीय विद्यालय के प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित किया। प्रयास आवासीय विद्यालय में नक्सल पीड़ित जिलों और अनुसूचित क्षेत्रों के अध्ययनरत प्रतिभावान विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा के दम पर बड़ी संस्थाओं में प्रवेश पाया है। पढ़िए पूरी खबर....

प्रयास की प्रतिभाओं का सम्मान: नक्सल दंश से उबरकर हासिल करने चले ऊंचाइयां
X

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को यहां निवास कार्यालय में महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद वीर नारायण सिंह के शहादत दिवस पर आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में स्वर्गीय राजीव गांधी स्मृति प्रयास आवासीय विद्यालय के प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित किया। प्रयास आवासीय विद्यालय में नक्सल पीड़ित जिलों और अनुसूचित क्षेत्रों के अध्ययनरत प्रतिभावान विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा के दम पर आईआईटी, एनआईटी, इंजीनियरिंग, मेडिकल, सीएस. सीए फाउंडेशन, सीएमए, नेशनल लॉ कॉलेज के पाठ्यक्रमों के लिए देश के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश प्राप्त किया है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2021 में आईआईटी में 27, एनआईटी एवं समकक्ष शैक्षणिक संस्थानों में 35, सीएस फाऊंडेशन में 5, क्लेट में दो, इंजीनियरिंग कॉलेज में 61 विद्यार्थी सफल हुए हैं।

मुख्यमंत्री ने सम्मान समारोह में आईआईटी में प्रवेश प्राप्त करने वाले 27 तथा एन.आई.टी. और समकक्ष शैक्षणिक संस्थान में प्रवेश प्राप्त करने वाले 35 विद्यार्थियों को लैपटॉप के लिए 50-50 हजार रुपए के चेक प्रदान किए। कार्यक्रम में अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, उद्योग मंत्री कवासी लखमा भी मौजूद थे।

Next Story