Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रमन बोले- धनबल का किया उपयोग, चौबे ने कहा- जनता ने धर्म की राजनीति को नकार दिया

निकाय चुनाव के नतीजों के बाद भी नेताओं की जुबानी जंग जारी, रमन ने कहा- छोटे चुनाव में धन और बाहुबल के प्रयोग की परिपाटी ठीक नहीं, पूरे बस्तर और अबूझमाड़ के मारिया लोगों का हो रहा धर्मांतरण, यह गंभीर अपराध, पलटवार करते हुए कृषिमंत्री रविंद्र चौबे ने कहा- जनता के नकारे जाने से भाजपा नेताओं के बोल बिगड़ रहे हैं। प्रदेश की जनता ने भाजपा की धर्म की राजनीती को नकार दिया है। पढ़िए पूरी ख़बर..

रमन बोले- धनबल का किया उपयोग, चौबे ने कहा- जनता ने धर्म की राजनीति को नकार दिया
X

रायपुर: नगरीय निकाय चुनाव को लेकर नतीजे आने के बाद सियासत तेज हो गई है। भाजपा और कांग्रेस नेताओं में लगातार जुबानी जंग चल रही है। शनिवार को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा, प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने चुनाव में जमकर धनबल और बाहुबल का उपयोग किया है। इधर पलटवार करते हुए कृषिमंत्री रविंद्र चौबे ने कहा, प्रदेश की जनता ने एक बार फिर से भाजपा को नकार दिया है। जनता के नकारे जाने भाजपा नेताओं के बोल बिगड़ रहे हैं।

जनता का रुझान भाजपा से कम हो रहा

कृषिमंत्री रविंद्र चौबे ने कहा, एक को छोड़ सभी नगर पालिकाओं में कांग्रेस की जीत हुई। पूरे प्रदेश में कांग्रेस को जिस तरह की सफलता मिली है, उससे पता चलता है कि जनता को भूपेश सरकार का शासन रास आ रहा है। जहां तक भाजपा का सवाल है, तो जनता ने एक बार फिर भाजपा को नकार दिया है। जनता के नकारे जाने से भाजपा नेताओं के बोल अब बिगड़ रहे हैं। भाजपा नेताओं को जनता ने सबक सिखा दिया है। उनके पास कहने को कुछ नहीं है, तो वो राज्य सरकार पर आराेप लगा रहे हैं। कांग्रेस के निर्वाचित पार्षदों की किलेबंदी पर श्री चौबे ने कहा, लोकतंत्र में सावधानी बरती जानी चाहिए। गोवा में बहुमत कांग्रेस को मिला था, लेकिन अमित शाह ने अपनी सरकार बनाई। हमने पार्षदों को एकजुट रखा है। इसमें कोई आपत्ति नहीं है।

चुनाव में धनबल और बाहुबल का जमकर उपयोग किया गया

डॉ. रमन सिंह ने ठाकरे परिसर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए निकाय चुनावों को लेकर कहा, निकाय चुनाव में धनबल और बाहुबल का जमकर उपयोग किया गया है। छोटे चुनाव में इस प्रकार की परिपाटी उचित नहीं है। उन्होंने बस्तर के अबूझमाड़ में धर्मांतरण को लेकर हो रहे प्रदर्शन पर कहा, पूरे बस्तर में और खासकर अबूझमाड़ के मारिया लोगों का धर्मांतरण हो रहा है। यह अपराध की श्रेणी में आता है। रायपुर में धर्म संसद के आयोजन पर डॉ. रमन ने कहा, धर्म संसद धार्मिक आयोजन होता है। साधु संत आते हैं, धर्म की बात होती है। यह वैचारिक रूप से अच्छी बात है।

Next Story