Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नगर निगम ने की कार्रवाई, सड़क पर किए अवैध अतिक्रमण को हटाया

नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ दस्ता ने बुधवार को संतोषी नगर अंडरब्रिज से पुराना धमतरी रोड में सड़क के दोनों ओर बेजा कब्जा करने वालों पर कार्रवाई करते हुए मुख्य मार्ग को कब्जा मुक्त किया। इस दौरान 40 दुकानदारों द्वारा सड़क घेरकर बनाए गए अवैध शेड को तोड़ूदस्ते ने थ्रीडी मशीन से तोड़ गिराया।

अब पार्षदों को कोरोना का टीका लगाने कवायद तेज
X
रायपुर नगर निगम (फाइल फोटो)

नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ दस्ता ने बुधवार को संतोषी नगर अंडरब्रिज से पुराना धमतरी रोड में सड़क के दोनों ओर बेजा कब्जा करने वालों पर कार्रवाई करते हुए मुख्य मार्ग को कब्जा मुक्त किया। इस दौरान 40 दुकानदारों द्वारा सड़क घेरकर बनाए गए अवैध शेड को तोड़ूदस्ते ने थ्रीडी मशीन से तोड़ गिराया। साथ ही तरुण नगर सब्जी बाजार के पास नाले पर अतिक्रमण कर लगाए गए 15 ठेलों को वहां से हटाने की कार्रवाई की गई।

नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने बुधवार को दो पालियों में अभियान चलाकर संतोषी नगर मुख्य मार्ग को बेजा कब्जा से मुक्त कराया। नगर निगम मुख्यालय उड़नदस्ता प्रभारी अधिकारी आभाष मिश्रा, जोन 6 और जोन 10 के नगर निवेश की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मुख्य मार्ग में 40 दुकानदारों द्वारा सड़क पर बनाए गए अवैध शेड को तोड़कर मार्ग को कब्जा मुक्त कराया। वहीं संतोषी नगर में लक्ष्मी ट्रेडर्स के संचालक पर सीएंडडी वेस्ट एवं सड़क बाधा शुल्क के रूप में 10 हजार का जुर्माना वसूला गया।

सब्जी बाजार के पास नाले पर अतिक्रमण

तरुण नगर सब्जी बाजार के पास नाले पर अतिक्रमण कर लगाए गए 15 ठेलों को निगम की टीम ने हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान 5 ठेलों को जब्त किया गया। जोन 6 की टीम ने अभियान के दौरान साइकिल दुकान को सीलबंद करने की कार्रवाई की। तरुण नगर में हॉटल संचालक पर सड़क आवागमन बाधित करने पर 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। इधर संतोषी नगर के जनता स्वीट्स के संचालक से सड़क यातायात बाधित किए जाने पर 5 हजार रुपए सड़क बाधा शुल्क वसूला गया।

निर्माण के दौरान ग्रीन नेट नहीं लगाया, जुर्माना

जोन 4 नगर निवेश टीम ने एनजीटी के निर्देश अनुसार वायु प्रदूषण नियंत्रण के लिए निर्माण के दौरान ग्रीन नेट नहीं लगाए जाने पर निर्माण कर्ता से 23 हजार जुर्माना वसूला गया। राजभवन मार्ग में नागरिक तुषार मिरानी से 5 हजार सड़क बाधा शुल्क और जयंती भाई से सिटी कोतवाली के पास ग्रीन नेट जाली नहीं लगाने और सीएंडी वेस्ट सड़क पर फैलाने पर 5 हजार जुर्माना लगाया।

इसी तरह तात्यापारा वार्ड की कृष्णा देवी खंडेलवाल से ग्रीन नेट जाली लगाने में कोताही बरतने एवं सीएंडडी वेस्ट के कारण 2 हजार जुर्माना वसूला। इसी तरह रामनगर और मठपारा में भी ग्रीन नेट लगाने में कोताही बरतने वालों पर जुर्माना लगाया गया।

और पढ़ें
Next Story