Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब पार्षदों को कोरोना का टीका लगाने कवायद तेज

रायपुर नगर निगम के 70 वार्ड पार्षदों को फ्रंटलाइन वर्कर के तौर पर कोरोना से बचाव का टीका लगाया जाएगा। इसके लिए निगम प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है। आयुक्त सौरभ कुमार इस संबंध में जिला कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन से मिलकर इसकी व्यवस्था कराने की मांग करेंगे।

अब पार्षदों को कोरोना का टीका लगाने कवायद तेज
X
रायपुर नगर निगम (फाइल फोटो)

रायपुर नगर निगम के 70 वार्ड पार्षदों को फ्रंटलाइन वर्कर के तौर पर कोरोना से बचाव का टीका लगाया जाएगा। इसके लिए निगम प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है। आयुक्त सौरभ कुमार इस संबंध में जिला कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन से मिलकर इसकी व्यवस्था कराने की मांग करेंगे। राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन एवं चिकित्सा अधिकारी कार्यालय द्वारा नगर निगम मुख्यालय में आयोजित कोविड 19 से बचाव पर जनप्रतिनिधियों की कार्यशाला में यह बात प्रमुखता से सामने आई।

शहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से निपटने अब जन प्रतिनिधियों को कोरोना का टीका लगाने की मांग उठ रही है। इसके लिए निगम प्रशासन द्वारा आने वाले दिनों में पार्षदों के लिए टीकाकरण की व्यवस्था की जाएगी। नगर निगम के कर्मचारियों व अधिकारियों को इसके पूर्व शहीद स्मारक भवन सभागार में कोरोना का टीका नि:शुल्क लगाया गया।

कार्यशाला को संबोधित करते हुए निगम आयुक्त सौरभ कुमार ने कहा, हर व्यक्ति को कोविड 19 का टीका नियमावली के अनुसार लगवाना चाहिए। इस कार्य को सफल बनाने में वार्ड पार्षद सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। लोगों को जागरूक कर जनहित में टीका लगवाने के लिए प्रेरित करना होगा।

अमलीडीह, न्यू राजेन्द्रनगर, डीडी नगर, रामकुंड में पाजिटिव मरीज

सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल ने कहा कि अमलीडीह, न्यू राजेंद्र नगर, डीडी नगर, रामकुंड सहित अन्य स्थानों पर बड़ी संख्या में कोविड 19 के पाजिटिव मरीज मिले हैं। वहां नियंत्रण का कार्य किया जा रहा है। कचना, बोरियाकला, आमासिवनी में प्रतिदिन 100 से भी कम लोगों को कोरोना का टीका लग पा रहा है। इन स्थानों पर पार्षद लोगों को जागरूक कर टीकाकरण की संख्या बढ़ाने में सहयोग करें। कोरोना के लक्षण दिखते ही संबंधित नागरिक बगैर देर किए अपने घर के किसी भी नजदीकी सरकारी अस्पताल में जाकर कोरोना टेस्ट करवाएं।

पीलिया, डेंगू से सतर्क रहने की दी सलाह

अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य ने नगर निगम क्षेत्र में पीलिया से बचाव के लिए क्लोरीन गोलियों के वितरण और पानी टंकियों में क्लोरीन की मात्रा बढ़ाने व नालियों के भीतर पाइप लाइन को सुरक्षित रखने की जानकारी कार्यशाला में दी। साथ ही डेंगू से सतर्क रहने का अनुरोध किया ।

ये रहे मौजूद

महापौर एजाज ढेबर, एमआईसी सदस्य ज्ञानेश शर्मा, जितेंद्र अग्रवाल, आकाश तिवारी, सुंदर जोगी, सुरेश चन्नावार, द्रोपती पटेल, जोन अध्यक्ष डॉ. प्रमोद साहू, मन्नू-विजेता यादव, घनश्याम छत्री, मनीराम साहू, आकाशदीप शर्मा, पार्षद मीनल चौबे, सरिता दुबे, नीलम जगत, सरिता वर्मा, सीमा साहू, सुशीला धीवर, बिरेन्द्र देवांगन, कुंवर रजियंत ध्रुव, कामरान अंसारी, एल्डरमैन सुनील भुवाल, देवदीवान कुर्रे, स्वास्थ्य अधिकारी विजय पांडेय, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर तृप्ति पाणिग्रही, कार्यपालन अभियंता राजेश शर्मा।

3 स्थानों पर सड़क बाधा शुल्क वसूला

नगर निगम जोन 6 ने मोरेश्वर राव गद्रे वार्ड के लक्ष्मीनगर के पास 3 स्थानों पर निर्माण सामग्री सड़क पर फैलाए जाने संबंधित भवन स्वामियों से 30 हजार सड़क बाधा शुल्क वसूला। रिंग रोड नंबर 1 में व्यवसायिक परिसर निर्माण निगम क्षेत्र में करने पर तत्काल नोटिस जारी की गई। साथ ही भवन स्वामी को कागजात प्रस्तुत करने निर्देश दिए गए।

और पढ़ें
Next Story