Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रायपुर : मांस-मटन की दुकानें रहेंगी बंद, नगर निगम का आदेश

मांस-मटन की दुकान खुली पाई गई, तो अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। पढ़िए पूरी खबर-

रायपुर : मांस-मटन की दुकानें रहेंगी बंद, नगर निगम का आदेश
X
प्रतीकात्मक चित्र

रायपुर। राजधानी में 6 दिनों के लिए मांस और मटन की दुकानें बंद रखने का निर्देश दिया गया है। नगर पालिका निगम रायपुर द्वारा जारी किये गये आदेश में अगस्त महीने के विशेष तिथियों को मांस मटन की दुकानें बंद रखने के लिए निर्देशित किया गया है। आदेश में यह भी कहा गया है कि यदि इन दिनों में मांस-मटन की दुकान खुली पाई गई, तो कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक अगस्त माह में कृष्ण जन्माष्टमी 12 अगस्त बुधवार, स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त शनिवार, पर्युषण पर्व का प्रथम दिवस 16 अगस्त रविवार, गणेश चतुर्थी 22 अगस्त शनिवार, पर्युषण पर्व का अंतिम दिवस 23 अगस्त रविवार, डोल ग्यारस 29 अगस्त शनिवार के पावन अवसर पर बंद रखने और मांस-मटन विक्रय पूरी तरह प्रतिबंधित करने का आदेश दिया है। प्रतिबंध के बावजूद यदि मांस-मटन की दुकान खुली पाई गई, तो अधिकारियों पर कार्रवाई होगी।

आदेश का उल्लंघन करने पर नगर निगम प्रशासन द्वारा तत्काल मांस- मटन जब्त कर संबंधित दुकानदार और व्यक्ति के खिलाफ नियमानुसार कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही जिम्मेदारी अधिकारियों को चेतावनी दी गई है कि नियम का उल्लघंन होने पर उन पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस संबंध में महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि- 'नगर निगम के अंतर्गत आने वाले सभी वार्डों में मांस मटन की बिक्री पर 6 दिन प्रतिबंध रहेगा। पर्यावरण एवं नगरीय विकास विभाग के आदेश के परिपालन में नगर पालिक निगम रायपुर के स्वास्थ्य विभाग ने राजधानी रायपुर निगम क्षेत्र के समस्त 70 वार्डो में स्थित सभी पशुवध गृहों, समस्त मांस-मटन विक्रय केन्द्रों को शत प्रतिशत बंद रखने का निर्देश है।

Next Story