Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे छत्तीसगढ़ की कोरोना प्रबंधन समीक्षा बैठक, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल

स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर रात जारी बुलेटिन के मुताबिक बुधवार को प्रदेश भर में 59 हजार 218 सैंपल इकट्‌ठा किए गए। इस बीच 5 हजार 476 नए मरीजों की पुष्टि हुई। विभाग ने रात 8 बजे तक केवल रायपुर में ही 4 मरीजों की मौत की खबर दी। इनमें से तीन को कोरोना के अलावा दूसरी गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं थीं। एक केस कोरोना की वजह से मौत का है। पढ़िए पूरी ख़बर..

प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे छत्तीसगढ़ की कोरोना प्रबंधन समीक्षा बैठक, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल
X

रायपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रदेश में कोरोना प्रबंधन की समीक्षा करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होने वाले हैं। यह बैठक शाम 4.30 बजे से प्रस्तावित है। कोरोना की तीसरी लहर का असर घातक होता दिख रहा है। बुधवार को भी छत्तीसगढ़ में चार कोरोना मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। तीसरी लहर के तीसरे सप्ताह में रायपुर और दुर्ग जिलों में हालात बेकाबू हो गए हैं। बुधवार को रायपुर में ही एक हजार 785 नए मरीज मिले। 188 लोग ठीक हुए और चार की मौत हुई। यहां अब मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हजार 859 हो गई है। इस समय रायपुर का संक्रमण दर 21.09% तक पहुंच गया है। वहीं, 5 हजार 476 नए मामले सामने आए। तीसरी लहर के दौरान यह लगातार तीसरा दिन है जब चार मरीजों की मौत हुई हो। यहां मंगलवार 11 जनवरी को भी चार मरीजों की मौत हुई थी, जिनमें दो रायपुर और एक-एक बिलासपुर और रायगढ़ के थे। रायपुर में एक डेढ़ साल के बच्चे की मौत हुई थी। 10 जनवरी को चार मरीजों की मौत हुई थी। इनमें दो की मौत केवल कोरोना संक्रमण की वजह से बताई गई। 9 जनवरी को प्रदेश में दो मरीजों की जान गई थी, वहीं 8 जनवरी को 4 मरीजों की जान गई। कोरोना संक्रमण की शुरुआत से अब तक प्रदेश के 10 लाख 38 हजार 60 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 13 हजार 627 लोगों की इस महामारी में जान चली गई।

दुर्ग में तीसरी लहर में भी कोरोना बेकाबू

दुर्ग-भिलाई में भी बुधवार को 800 नए मरीज मिल गए। यहां अब 3 हजार 714 मरीज सक्रिय हैं। बुधवार को आई रिपोर्ट में सीआईएसएफ तीसरी बटालियन एवं सीआईएसएफ आरटीसी से 11 जवान संक्रमित मिले हैं। साइंस कॉलेज के 14 प्रोफेसर समेत यहां के 20 स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा बेथनी कॉलेज ऑफ नर्सिंग में भी 5 छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा, जशपुर, सरगुजा

6 और जिलों में कोरोना संक्रमण की दर 5% की सीमा रेखा के पार चल रही है। इसमें शामिल बिलासपुर में बुधवार को 418 नए मरीज मिले। रायगढ़ में 348, कोरबा में 403, जांजगीर-चांपा में 321, जशपुर 279 और सरगुजा में 221 नए मरीज मिल गए हैं। पिछले एक सप्ताह से इन जिलों में हालात तेजी से बिगड़े हैं। इस समय प्रदेश के अधिकांश जिलों में संक्रमण दर बढ़ रहा है।

Next Story