Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खैरागढ़ में सियासी संग्राम तेज, चुनावी घमासान के बीच वोटर्स को इन तरीकों से रिझा रहे हैं प्रत्याशी

खैरागढ़ में सियासी संग्राम तेज, चुनावी घमासान के बीच वोटर्स को इन तरीकों से रिझा रहे हैं प्रत्याशी
X

नगरीय निकाय चुनाव का माहौल राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ में अब परवान चढ़ने लगा है। मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी तमाम कोशिशें कर रहे हैं। कुछ प्रत्याशी खुद ही वाल राइटिंग करके अपना कैपेंन कर रहे हैं, तो कुछ ट्राइसिकल से घूम-घूमकर समर्थन मांग रहे हैं। चाहे वे राजनैतिक दलों के अधिकृत प्रत्याशी हों या निर्दलीय, सभी का जोर इस बात पर है कि किसी भी तरह मतदाताओं से डोर-टू-डोर जनसंपर्क किया जाए। पढ़िए पूरी खबर-

प्रदीप बोरकर खैरागढ़नगरपालिका चुनाव के लिए जारी तामझाम में अब दिन-ब-दिन बढ़ोतरी देखी जा रही है। 20 दिसंबर को होने वाले मतदान (Voting) के पहले भाजपा-कांग्रेस (Bjp-Cogress) सहित निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी अपना जनसंपर्क शुरू कर दिया है। शहर के हर वार्ड अब वाल पेटिंग, झंडे, बैनर, पोस्टर से पटने लगे हैं, तो प्रत्याशी (Candidates) और उनके समर्थक मतदाताओं (Voters) से सघन जनसंपर्क और डोर-टू-डोर प्रचार अभियान की शुरूआत कर चुके हैं। घर-घर पहुंचने की होड़ प्रत्याशियों में लगातार बढ़ रही है, तो दूसरी ओर प्रत्याशियों के समर्थक और नेता बैठकें करते हुए भी माहौल बनाने में जूट गए हैं।

निर्दलीय प्रत्याशी राजू खुद कर रहे वाल-पेंटिंग


शहर के टिकरापारा वार्ड 19 से भाजपा से टिकट नहीं मिलने के बाद बागी होकर चुनाव मैदान में कूदे राजू यदू अपने प्रचार के लिए खुद वाल-पेंटिंग का जिम्मा संभाल रहे हैं। निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पतंग छाप पर पार्षद के लिए भाग्य अजमा रहे राजू यदू चंदे लेकर अपना प्रचार अभियान चला रहे हैं। वाल पेटरों की डिमांड बढ़ने और कम संख्या में पेंटर होने के चलते राजू अपनी वाल राइटिंग भी खुद कर रहे हैं। राजू अपनी जीत के प्रति आश्वास्त हैं।

दिव्यांग सचिन ट्राइसिकल पर मांग रहे समर्थन

शहर के धरमपुरा किलापारा वार्ड 11 से निर्दलीय चुनावी मैदान में कूदे दिव्यांग सचिन भगत ट्राइसिकल पर ही अपने लिए समर्थन जुटा रहे हैं। सड़कों और चौक-चौराहों पर ट्राइसिकल से पहुंच रहे सचिन भगत वार्ड में विकास नहीं होने के मुददे के साथ लोगों तक पहुंच रहे हैं। वाल पेंटिंग, बैनर पोस्टर में पीछे हो चुके सचिन भगत लोगों से खुद जाकर मिलकर जीत के लिए आशीर्वाद पाने में जुटे हुए हैं।

कांग्रेस ने झोंकी ताकत, भाजपा में प्रत्याशी संभाल रहे कमान

पालिका चुनाव में जीत के लिए सत्ताधारी कांग्रेस ने अपनी ताकत झाँकनी शुरू कर दी है। चुनाव प्रभारियों सहित जिले के प्रभारी मंत्री खुद यहाँ कमान संभाल रहे हैं। दूसरी ओर पार्टी पदाधिकारियों को भी वार्डों में प्रभारी बनाकर प्रत्याशियों के साथ जनसमर्थन जुटाने में लगाया गया है। इधर भाजपा में नामांकन रैली के बाद कोई बड़े कार्यक्रम का आयोजन नही हुआ है, लेकिन भाजपा के स्थानीय दिजाजों के साथ पार्टी के प्रत्याशी अपनी ताकत झोंक रहे हैं। डोर-टू-डोर जनसंपर्क के साथ लोगों को रिझाने प्रचार अभियान जारी है।

Next Story