Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नशे के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई: नशे के 8 सौदागर गिरफ्तार

ऑपरेशन ऑल क्लियर के तहत पुलिस ने देर रात 8 नशे के सौदागरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी के पास से पुलिस को करीब 168 नग नशीली इंजेक्शन भी बरामद हुए है। पढ़िये-

नशे के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई: नशे के 8 सौदागर गिरफ्तार
X

अम्बिकापुर। जिले के सरगुजा में पुलिस द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन ऑल क्लियर के तहत पुलिस ने देर रात नशे के 8 सौदागरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी के पास से पुलिस को करीब 168 नग नशीली इंजेक्शन भी बरामद हुए है। पुलिस की पेट्रोलिग कार ने नशे में धुत पड़े 20 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। और पुलिस ने उन युवकों को परामर्ष केंद्र में भर्ती करा दिया है। नशा मुक्ति अभियान नवा बिहान के तहत सरगुजा पुलिस ने परामर्श केंद्र की शुरुआत की है। आरोपीयो से जप्त नशली इन्जेक्शन के ये है नाम (Rexogesic Bupranorphine Injection I.P)- 70 नग और (Pheniramine Maleate Injection) - 107 नग है। (Lupigesic Bupranorphine Injection I.P)- 91 नग शामिल है।

ये नशा मुक्ति अभियान महानिरीक्षक सरगुजा रेंज सरगुजा अजय कुमार यादव के निर्देशन में एवं अधीक्षक अमित तुका राम काबले और उसमें शामिल टीम के तहत चलाया जा रहा है। इसी क्रम में नवा बिहान कार्यक्रम के तहत इन्जेक्शन के माध्यम से नशा करने वाले एवं नशा बेचने वालो के खिलाफ आपरेशन ऑल क्लियर चलाया गया है, जिसके तहत अलग-अलग मामलों में कुल 8 आरोपीयो को गिरफ्तार कर उनसे अब तक 168 नग इन्जेक्शन जप्त किया गया है। आरोपीयो के विरूद्ध थाना गांधीनगर में अप०क० 704/2021, 706/2021, 707/2021 धारा 22 सी एनडीपीएस एक्ट का अपराध पंजिबद्ध कर आरोपीयो को माननीय न्यायालय में पेश किया गया है।

तैयार की गई है सूची

उक्त अभियान के तहत ऐसे नवयुवकों की पहचान कर जो नशीले इन्जेकशनों के द्वारा नशा करते आ रहे उनकी भी सूची तैयार कर लगभग 20 नव युवको को पकड़ा गया उन्हें एवं उनके परिजनों को थाना बुलाया गया और उन्हें समझाईस दी गई की वे अपने बच्चों पर निगरानी रखे साथ ही नया बिहान नशा मुक्ति परार्मश केन्द्र के माध्यम से परामर्श प्रदान करने के लिये भेजा गया एवं ब्रम्हकुमारी में 15 दिन के नशा मुक्ति कोर्स के लिये दाखिल किया गया।

Next Story