Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़े, पूर्व सीएम रमन सिंह को साइकिल भेंट करेगी कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी आम जनता के साथ मिलकर सोमवार को केंद्र सरकार के खिलाफ एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करेगी। पढ़िए पूरी खबर-

पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़े, पूर्व सीएम रमन सिंह को साइकिल भेंट करेगी कांग्रेस
X

रायपुर। पेट्रोल- डीजल के दामों में फिर से बढ़ोतरी की गई है। देश भर में पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं, इसकी वजह से आम आदमी को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं। लगातार 23 वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा हुआ है।

रायपुर के राजीव गांधी चौक में कांग्रेसी धरना पर सैकड़ों कांग्रेसी बैठेंगे साथ ही सोशल प्लेटफार्म पर स्पीक ऑन पेट्रोलियम प्राइसेज कैपेंन में लाइव रहेंगे। इसके अलावा कांग्रेसी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समेत कई भाजपा नेताओं को साइकिल भेंट करके विरोध प्रदर्शन करेगी।

रायपुर में डीजल की कीमत में 49 पैसे और पेट्रोल में 49 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। इसके बाद पेट्रोल की कीमत 79.19 रुपये प्रति लीटर हो गई है, वहीं डीजल की कीमत 78.26 रुपए प्रति लीटर हो गई है। पिछले 23 दिनों में पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी उछाल आया है। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने को लेकर कांग्रेस रायपुर में धरना प्रदर्शन करने वाली है।

कोरोना संक्रमण काल के कारण लोगों की आर्थिक स्थिति पहले से ही खराब, ऐसे में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने पर महंगाई की मार आम आदमी की कमर तोड़ देगी। ईधन के दामों में लगातार वृद्धि के बाद कांग्रेस सोमवार को सभी ज़िलों में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करेगी।

पीसीसी संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि- 'जब से मोदी की सरकार बनी है तब से पेट्रोल और डीजल के दाम में भारी बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोतरी की मार आम जनता को झेलनी पड़ी है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी आम जनता के साथ मिलकर सोमवार को केंद्र सरकार के खिलाफ एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करेगी।'

Next Story