Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मामूली विवाद में आपा खो रहे लोग, एक और गुंडागर्दी, रायपुर के युवक की वहशी तरीके से पिटाई, आरोपी फरार

रायपुर के जयस्तंभ चौक की घटना याद ही होगी। मामूली बात पर कोंडागांव के एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। विवाद केवल चश्मे वाले से मोलभाव का था। ऐसा ही एक मामला रायपुर जिले के गोबरा नवापारा क्षेत्र में हुआ है। रायपुर के तेलीबांधा निवासी व्यक्ति के साथ युवकों ने गैरेज से बाहर निकालकर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

मामूली विवाद में आपा खो रहे लोग, एक और गुंडागर्दी, रायपुर के युवक की वहशी तरीके से पिटाई, आरोपी फरार
X

रायपुर. रायपुर के जयस्तंभ चौक की घटना याद ही होगी। मामूली बात पर कोंडागांव के एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। विवाद केवल चश्मे वाले से मोलभाव का था। ऐसा ही एक मामला रायपुर जिले के गोबरा नवापारा क्षेत्र में हुआ है। रायपुर के तेलीबांधा निवासी व्यक्ति के साथ युवकों ने गैरेज से बाहर निकालकर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

दिनदहाड़े क्षेत्र में इस घटना से दहशत फैल गई। सरेआम युवक पर जानलेवा हमला करने वालों की शिकायत होने पर पुलिस ने जमानतीय धाराओं में कार्रवाई की, जिस पर सिख समुदाय से जुड़े लोग विरोध में उतर आए। अगले दिन की कार्रवाई में पुलिस ने अलग से सख्त धाराओं के तहत कार्रवाई का फैसला लिया। समुदाय के लोगों ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए जल्द वरिष्ठ अफसरों से मिलने की बात कही है।

घटना शुक्रवार की बताई गई है। गोबरा नवापारा मोटर गैरेज गुरुद्वारा कांप्लेक्स के बाहर यहां काम करने वाले सुरेंद्र सिंग उर्फ विक्की से मारपीट हुई। दिन के वक्त तीन-चार युवकों ने गैरेज आकर सुरेंद्र को पहले बाहर निकाला और उसे पीटने लगे। आरोपियों ने बाकायदा मारपीट करते वक्त इसका वीडियो भी बनाया। जब सुरेंद्र ने किसी तरह खुद को बचाने ट्रक की आड़ ली, तो हमलावरों ने सुरेंद्र पर ट्रक के नीचे घुसकर लात-घूंसे बरसाए। सुरेंद्र वहां से निकला, तब सड़क पर ले जाकर बहुत देर तक पीटते रहे। बताया गया है कि युवक यहां पर भी नहीं रुके, उन्होंने सुरेंद्र की पगड़ी भी उतार दी। इस घटना की जानकारी होने पर सिख समुदाय से बड़ी संख्या में लोग शनिवार को थाने पहुंचे। शिकायत करने पर पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में अलग से कार्रवाई की और आरोपियों के खिलाफ एफआईआर में अतिरिक्त धाराएं जोड़ी।

24 घंटे बाद भी हमलावर गिरफ्त से बाहर

सरेआम युवक की पिटाई करने वालों को पुलिस 24 घंटे बाद भी नहीं पकड़ पाई। पुलिस का कहना है कि युवकों का आपस में परिचय है। किसी बात पर अचानक बहसबाजी हुई और नौबत मारपीट तक जा पहुंची। प्रभारी टीआई का कहना है, युवकों की तलाश में टीमें लगाई गई हैं। उन्होंने कहा, हमलावर जल्द पकड़े जाएंगे।

पहले सिर्फ जमानतीय धाराओं में केस

गोबरा नवापारा में प्राथमिकी पर पुलिस ने जमानतीय धाराओं में जुर्म दर्ज किया था। हमलावरों के खिलाफ धारा 294, 506, 323 और 34 के तहत अपराध दर्ज किया। अगले दिन वरिष्ठ अफसरों द्वारा मामला संज्ञान में लेने के बाद धाराएं जोड़ी गईं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने प्रकरण की गंभीरता देखते हुए हमलावरों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। एएसपी तारकेश्वर पटेल के दिशा- निर्देश पर पुलिस ने गंभीर मामला दर्ज किया।

रायपुर का है पीड़ित

जिस युवक पर हमला हुआ है, वह मूलत: तेलीबांधा का रहने वाला है। जब युवक पर हमला होने के बारे में पता चला, तो शनिवार को बड़ी संख्या में समुदाय के लोग जुटे। दोपहर बाद गोबरा नवापारा थाना पहुंचकर पुलिस को घेरा। पुलिस ने आश्वासन दिया कि आरोपियों को जल्द पकड़ा जाएगा। सरेआम धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और जातिसूचक गाली देने की शिकायत कर समुदाय ने सख्त कार्रवाई की मांग की।

Next Story