Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आखिर किसकी शह पर पंडरी बस स्टैंड के ठेकेदार कर रहे भाठागांव पार्किंग में वसूली, कमिश्नर बोले-मेरा आदेश नहीं

भाठागांव बस टर्मिनल परिसर में वाहन पार्किंग का ठेका नहीं हुआ है, लेकिन हफ्तेभर से पार्किंग बना दी गई है। परिसर के एक हिस्से में बांस-बल्ली से घेरकर दोपहिया वाहन खड़े कर वसूली की जा रही है। वहीं परिसर में दोपहिया गाड़ियों को दूसरे स्थान पर खड़े करने से मना किया जा रहा है। इसके लिए ठेकेदार द्वारा करीब 5 से 7 लोगों को रखा गया है। पढ़िए पूरी ख़बर...

आखिर किसकी शह पर पंडरी बस स्टैंड के ठेकेदार कर रहे भाठागांव पार्किंग में वसूली, कमिश्नर बोले-मेरा आदेश नहीं
X

रायपुर: भाठागांव नया बस टर्मिनल के शुरू होते ही दोपहिया बाइक चालकों से जबरन वसूली का खेल शुरू हो गया है। यहां एयरपोर्ट से भी तगड़ी वसूली की जा रही है। स्टैंड में सवारी या फिर लगेज पीक एंड ड्राॅप करने वालों से भी वसूली की जा रही है। यही नहीं, पैसे देने से मना करने पर पार्किंग स्टॉफ जबरदस्ती करने के साथ वाहन उठवा देते हैं। इससे न सिर्फ यात्रियों में दहशत फैल रही है, बल्कि यात्रियों को सड़क से पैदल लगेज लेकर जाना टर्मिनल परिसर में जाना पड़ रहा है। यह खेल करीब हफ्तेभर से बस टर्मिनल परसिर में चल रहा है। सबसे अहम है, अवैध कमाई का खेल नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस की नाक के नीचे चल रहा है, लेकिन ठेकेदार पर शिकंजा नहीं कसा जा रहा है। पता चला है कि पंडरी बस स्टैंड के ठेकेदार ने खुद ही नए टर्मिनल में ठेका शिफ्ट कर लिया है, जबकि जोन कमिश्नर का कहना है कि हमने पार्किंग शिफ्ट करने का आदेश ही जारी नहीं किया है।

पैदल सामान लेकर जाने यात्री मजबूर

यात्रियों के मुताबिक भाठागांव बस टर्मिनल परिसर के वाहन पार्किंग में 12 घंटे के दोपहिया वाहनों से 10 रुपए लिए जाते हैं। टर्मिनल की पार्किंग सड़क से करीब 100 मीटर की दूरी पर है। इसके आगे बसें खड़ी होती हैं। बस पकड़ने परिसर स्थित स्टॉपेज तक जाना पड़ता है। ऐसे में लगेज लेकर पैदल जाने में परेशानी होती है। वहीं अगर दोपहिया लेकर परिसर में प्रवेश करते हैं तो ठेकेदार द्वारा 10 रुपए ले लिया जाता है।

वाहन पार्किंग शिफ्ट

ठेकेदार शाहाबुद्दीन का कहना है, पंडरी बस स्टैंड में हमें जाेन नंबर- 2 से वाहन पार्किंग का ठेका मिला था। बसों के भाठागांव बस टर्मिनल में शिफ्ट करने बाद वाहन पार्किंग ठेका भी शिफ्ट कर दिया गया है। करीब 3-4 दिन में पार्किंग संचालित कर रहे हैं। लगेज लेने आने वाले दोपहिया चालकों से 10 रुपए लिया जाता है।

खास बातें

  • भाठागांव बस टर्मिनल पर लगेज के 2 मिनट बाइक खड़ी करने पर वसूले जा रहे हैं 10 रुपए
  • बस टर्मिनल परिसर में दोपहिया खड़े करने पर पार्किंग का स्टॉफ उठवा देता है वाहन
  • पार्किंग शिफ्टिंग का आदेश नहीं
  • जोन कमिश्नर ने कहा- हमने नहीं दिया पार्किंग शिफ्ट करने का आदेश
  • पंडरी बस स्टैंड के वाहन पार्किंग को भाठागांव बस टर्मिनल में शिफ्ट करने मेरे द्वारा आदेश जारी नहीं किया गया है।

- विनोद पांडेय, कमिश्नर जोन नंबर-2 नगर निगम

Next Story