Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमने गांव में पहली बार ऑनलाइन शादी, क्षेत्र में हो रही जमकर चर्चा

अमने गांव में पहली ऑनलाइन शादी सम्पन्न हुआ. शादी को लेकर नगर औऱ ग्राम में जमकर चर्चा हो रही है. कोरोना महामारी संकट के चलते शादी ब्याह को लेकर लोगों के बीच परेशानी उठानी पड़ रही है. जिले के अंदर आसानी से शादी तो हो जाती है लेकिन जिला से बाहर की शादी में लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है. लड़की परिवार शादी को लेकर चिंतित था उसको लेकर लड़के पक्ष वाले ऑनलाइन शादी करने के लिए राजी हुए और आज विवाह संपन्न हुआ बिलासपुर जिले के कोटा विकास खण्ड के ग्राम अमने की है लड़की पक्ष ग्राम अमने और लड़का पक्ष कवर्धा जिले के ग्राम सोढ़ा का है.

अमने गांव में पहली बार ऑनलाइन शादी, क्षेत्र में हो रही जमकर चर्चा

कोटा. अमने गांव में पहली ऑनलाइन शादी सम्पन्न हुआ. शादी को लेकर नगर औऱ ग्राम में जमकर चर्चा हो रही है. कोरोना महामारी संकट के चलते शादी ब्याह को लेकर लोगों के बीच परेशानी उठानी पड़ रही है. जिले के अंदर आसानी से शादी तो हो जाती है लेकिन जिला से बाहर की शादी में लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है. लड़की परिवार शादी को लेकर चिंतित था उसको लेकर लड़के पक्ष वाले ऑनलाइन शादी करने के लिए राजी हुए और आज विवाह संपन्न हुआ बिलासपुर जिले के कोटा विकास खण्ड के ग्राम अमने की है लड़की पक्ष ग्राम अमने और लड़का पक्ष कवर्धा जिले के ग्राम सोढ़ा का है.



शादी को दोनो पक्ष ग्रामीण अंचल की है शायद इस पहली शादी को चिर स्मरणीय कर दिए है. ज्ञात हो कि कोटा निवासी बेनी माधव वैष्णव की पुत्री रिंकी का विवाह मृत्युंजय कुमार पिता शिव कुमार वैष्णव सोढा कवर्धा के साथ होना तय था. अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के द्वारा शादी की रजामंदी देने के पश्चात ग्राम अमने में संपन्न होना था. मगर कोरोना की वजह से लड़के पक्ष के गांव में कोरोना के मरीज निकल जाने की वजह से पूरा गांव लॉकडाउन हो जाने की वजह से ऑनलाइन विवाह संपन्न हुआ. रिंकी ने बताया कि मेरे पिता दिन-रात मेरी शादी के लिए ही चिंतित है. इस पर लड़के के पिता ने कहां की चिंता करने की जरूरत नहीं है. दोनों परिवार ऑनलाइन विवाह कर लेते हैं तथा जैसे ही लॉक डाउन खुलेगा घर में आकर भंवर फेरी कर लड़की को विदा करा कर ले जाएंगे. लड़की के पिता ने बताया कि विवाह की सारी प्रक्रिया पूरी हो गई थी. इसी कारण ऑनलाइन विवाह करना ही एकमात्र विकल्प था.

Next Story
Top