Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑनलाइन शिक्षा फेल : नेशनल हाइवे से जुड़े गांवों में भी नेटवर्क नहीं, बेस तैयार कर भूल गया BSNL

आज़ादी के 74 साल बाद भी नहीं पहुंच सका मोबाईल टावर, लोगों को नेटवर्क का इंतजार। पढ़िए पूरी खबर-

ऑनलाइन शिक्षा फेल : नेशनल हाइवे से जुड़े गांवों में भी नेटवर्क नहीं, बेस तैयार कर भूल गया BSNL
X

सुकमा। देश भर में जहां लोगों को डिजिटल इंडिया से जोड़ने और ऑनलाइन पढ़ाई पर जोर दिया जा रहा है। वहीं सुकमा जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग 30 से जुड़े दुब्बाटोटा पंचायत में आज़ादी के 74 साल बाद भी मोबाईल टावर नहीं पहुंच सका। क्योंकि 2 हजार की आबादी वाले दुब्बाटोटा में 2016-17 में BSNL विभाग टावर की नींव डालकर गांव को भूल चुका है।

गांव में जगह का चयन कर बेस तो कराया गया लेकिन उसके बाद से कोई भी उसकी सुध लेने आज तक नहीं पहुंचा। नेटवर्क की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों को अब भी मोबाईल टावर लगने का इंतजार है क्योंकि नेटवर्क की वजह से उनके कई काम प्रभावित होते हैं। इतना ही नहीं स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या होने को 108 को कॉल करने के लिए भी 2 किमी दूर नेटवर्क तलाशना पड़ता है।

इसके अलावा छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कोविड-19 के चलते चलाए जा रहे ऑनलाइन क्लास व पढ़ई तुंहर दुआर जैसे कार्यक्रम नेशनल हाइवे से जुड़े गांवों में भी नेटवर्क संबंधी समस्याओं के कारण प्रभावित है। गांव के सरपंच का कहना है कि उन्होंने हाल ही ने मंत्री के आगमन पर गांव में ही समस्या से अवगत कराया था, जिसके बाद मंत्री ने कलेक्टर के माध्यम से जल्द टावर लगवाने का आश्वासन दिया था लेकिन अब तक समस्या यथावत है।

Next Story