Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑनलाइन साइट से की चेन के नाम पर चाकू ऑर्डर कर रहे लोग, पुलिस ने 502 के पास से किये जब्त

ऑनलाइन कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ने पुलिस विभाग से शेयर किया अपना डाटा। एक साल में सबसे ज्यादा नाबालिग बच्चों ने ऑर्डर किये चाकू।

ऑनलाइन साइट से की चेन के नाम पर चाकू ऑर्डर कर रहे लोग, पुलिस ने 502 के पास से किये जब्त
X

ऑनलाइन साइट से की चेन के नाम पर चाकू ऑर्डर कर रहे लोग, पुलिस ने 502 के पास से किये जब्त

ऑनलाइन कंपनी फ्लिपकार्ट से पेन, बंदूक और एटीएम कार्ड की शक्ल के चाकू मंगाने वाले शौकीनों से पुलिस ने 318 चाकू बरामद किए हैं। हफ्ते भर चले अभियान में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। इनमें चाकू रखने वाले अधिकतर लोगों के परिजनों को इसकी भनक तक नहीं थी। यही नहीं, चाकू खरीदने वाले ज्यादातर नाबालिग मिले। इनमें सिर्फ एक महिला ने किचन के उपयोग के लिए चाकू ऑनलाइन खरीदा था। एएसपी सिटी लखन पटले और सीएसपी अंकिता शर्मा ने संयुक्त प्रेसवार्ता में बताया कि फ्लिपकार्ट ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी ने सालभर में ऑनलाइन 784 चाकू मंगाने वालों की लिस्ट दी थी। इसकी तस्दीक कर करीब 318 चाकू बरामद किए हैं। इनमें 11 चाकू रखने वाले गुंडा-बदमाश और आदतन थे, उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। बाकी से चाकू जब्त कर भविष्य में ऐसी हरकत न करने की समझाइश दी गई है।

119 नाबालिगों के पास मिले चाकू

पुलिस के मुताबिक रायपुर जिलेभर के सभी थानों में अभियान चलाकर 502 चाकू में से 318 चाकू बरामद किए गए। इनमें 119 नाबालिगों ने ऑनलाइन चाकू मंगाए थे। करीब 200 स्टूडेंट्स के पास चाकू थे। नाबालिगों ने खुद या अपने परिचित-दोस्त के माध्यम से ऑनलाइन चाकू मंगाए थे। ये शौकिया तौर पर अपने पास चाकू मंगाकर रखे थे।

11 बदमाशों से चाकू जब्त

पुलिस के मुताबिक तसदीक के दौरान करीब 11 चाकू ऐसे लोगों के पास से मिले, जो आदतन बदमाश हैं या हिस्ट्रीशीटर हैं। इसके पास से पुलिस ने चाकू जब्त किए हैं। सभी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

282 नाम दूसरे जिले के

पुलिस के मुताबिक फ्लिपकार्ट कंपनी से जो 784 खरीदारों की लिस्ट मिली है। इनमें 282 नाम दुर्ग, बिलासपुर, महासमुंद समेत अन्य जिलों के हैं। इनकी डिटेल संबंधित जिले की पुलिस को दी गई है।

पुलिस की अपील- जमा करें चाकू

एएसपी ने बताया कि ऑनलाइन शाॅपिंग वेबसाइट जैसे अमेजन, फ्लिपकार्ट से चाकू मंगवाने वालों पर पुलिस की नजर है। उन्होंने पब्लिक से अपील की है कि ऑनलाइन शाॅपिंग साइट्स से बटनदार, धारदार व घातक चाकू-गुप्ती जैसे अन्य हथियार न मंगाएं। अगर आपके आसपास किसी के पास चाकू दिखे तो तो इसकी जानकारी पुलिस थाने में दें।

Next Story