Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नए साल पर नेताओं ने कहा- इसी साल रखी जाएगी हार-जीत की नींव, दिग्गजों के मन की बात

प्रदेश के दिग्गजों ने हरिभूमि के साथ साझा किया नए साल का संकल्प, कहा- मिशन 2023 की लिहाज से सभी दलों के लिए अहम होगा नया साल, प्रदेश में वर्ष 2023 के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस सरकार के तीन साल दिसंबर में पूरे हाे गए हैं। इस अवसर पर प्रदेश भर के दिग्गजों ने की मन की बात। पढ़िए पूरी ख़बर..

नए साल पर नेताओं ने कहा- इसी साल रखी जाएगी हार-जीत की नींव, दिग्गजों के मन की बात
X

रायपुर: नए साल का आगाज शनिवार से होने जा रहा है। नया साल राजनीतिज्ञों के लिए खासतौर पर राज्यभर को मथने का होगा। इसी साल मिशन 2023 के लिए हार और जीत की नींव रखने का काम होगा। एक तरफ जहां सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी विकास के सहारे फिर सत्ता में वापस आने के प्रयासों में जुटेगी। वहीं विपक्षी पार्टी भाजपा के नेता प्रदेश सरकार के खिलाफ आक्रामक और मजबूत जनांदोलन खड़ा की बात कह रहे हैं। भाजपा को मजबूत करने के लिए भी पार्टी के नेता प्रदेशभर का दौरा करेंगे। नए साल के आगाज से पहले ही सरकार के चौथे साल का आगाज हो चुका है। अब नया साल दोनों पार्टियों के लिए अहम है। क्योंकि इसी साल हार और जीत का रास्ता तलाशने का काम पार्टियां करेंगी। आइये जाने दिग्गजों के मन की बात उन्हीं की जुबानी।

प्रदेश और क्षेत्र के लिए समर्पित: नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का कहना है, मेरा नया साल प्रदेश और क्षेत्र के लिए समर्पित रहेगा। नए साल में मैं सभी जिलों का दाैरा कर पार्टी को मजबूत करने का काम करूंगा। वहीं क्षेत्र के हर गांव का दौरा कर जनता और कार्यकर्ताओं से मिलने का प्रयास भी होगा। साल के पहले दिन परिवार के साथ रतनपुर जाकर महामाया माता के दर्शन करेंगे। नए साल में एक बेटे की शादी की भी योजना है। बाकी सभी बच्चों का विवाह हो चुका है। यह एक काम बचा है, जिसे पूरा किया जाएगा।

पार्टी से जो जिम्मेदारी मिलेगी उसका निर्वहन करेंगे : स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का कहना है, नए साल में पूरे प्रदेश का दौरा करेंगे। जनता के बीच लगातार जाना है। पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसका भी निर्वहन किया जाएगा। जहां तक नए साल में अगले विधानसभा चुनाव के लिए हार-जीत की नींव रखे जाने का सवाल है, नींव तो उसी दिन रखा जाता है, जिस दिन चुनाव परिणाम आते हैं और सरकार बन जाती है। अब इस नींव पर आप अपनी जीत की कितनी बड़ी इमारत खड़ी कर पाते हैं, उससे ही फैसला होता है। हमारी सरकार लगातार अपनी नींव पर इमारत को बड़ा करने के प्रयास में जुटी है।

बस्तर में उद्योग लगाने का प्रयास: उद्योग मंत्री कवासी लखमा

उद्योग मंत्री कवासी लखमा का कहना है, नए साल में नए काम करेंगे। कोराेना के चलते पिछले साल अधूरे रहे कामों को पूरा किया जाएगा। बस्तर क्षेत्र में कुटीर उद्योग लगाए जाएंगे। लघुवनोपज से संबंधित उद्योगों को बढ़ावा दिया जाएगा। उद्योगों को आगे बढ़ाने हमारी सरकार लगातार काम कर रही है। भूपेश सरकार लगातार विकास के काम कर रही है। सरकार के कामों के कारण ही नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस को जीत मिली है।

जनाक्रोश पैदा करेंगे: विधायक बृजमोहन अग्रवाल

पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल का कहना है, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार में हर तरफ अव्यवस्था और अराजकता का माहौल है। इससे प्रदेश की जनता को मुक्त करना है। हम भूपेश सरकार के खिलाफ जनाक्रोश पैदा करेंगे। इस सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया जाएगा नए साल में। साल के पहले दिन अपने पूरे परिवार के साथ घर में पूजा अर्चना कर पूरा दिन परिवार के साथ बिताएंगे।

खड़ा करेंगे जनांदोलन: विधायक अजय चंद्राकर

पूर्व मंत्री और विधायक अजय चंद्राकर का कहना है, नए साल में प्रदेशभर में कांग्रेस सरकार के खिलाफ जनांदोलन खड़ा करना है। प्रदेश सरकार विधानसभा का सत्र भी पूरा चलने नहीं देती है। इस सरकार के खिलाफ जनता के साथ कई मुद्दों पर अब सड़क की लड़ाई लड़ी जाएगी। कई ऐसे मुद्दे भी हैं जिनको लेकर न्यायालय भी जाएंगे। जहां तक परिवार का सवाल है, तो मेरे परिवार में साल के अंतिम दिनों में गमी हो गई है। इसलिए साल का पहला दिन में भी गमी का ही रहेगा।

Next Story