Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में नशे के खिलाफ #निजात : कोरिया पुलिस की मुहिम से जुड़ीं देश-प्रदेश की कई नामचीन हस्तियां

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में पुलिस के द्वारा नशे के खिलाफ जिस प्रकार का अभियान चलाया जा रहा है, वह न केवल प्रदेश में बल्कि पूरे देश में अनुकरणीय है। जानकर सुखद आश्चर्य होगा कि आईपीएस संतोष सिंह की परिकल्पना के आधार पर शुरू किए विशेष अभियान #निजात को न केवल नागरिकों का समर्थन मिल रहा है, बल्कि विभिन्न क्षेत्रों की नामचीन हस्तियां भी इस मुहिम का हिस्सा बन रही हैं। पढ़िए पूरी खबर-

छत्तीसगढ़ में नशे के खिलाफ #निजात : कोरिया पुलिस की मुहिम से जुड़ीं देश-प्रदेश की कई नामचीन हस्तियां
X

कोरिया। कोरिया पुलिस के निजात अभियान को छालीवुड और बॉलीवुड के सितारों से समर्थन मिल रहा है। कोरिया पुलिस, छत्तीसगढ़ के ड्रग्स, नारकोटिक्स व अवैध नशे के खिलाफ अभियान #Nijaat ( #निजात ) के समर्थन में पद्मश्री अनुज शर्मा, पंडवानी लोक गीत-नाट्य की लोक गायिका पद्मविभूषण तीजन बाई, पद्मश्री डॉ. ममता चन्द्राकर, जाकिर हुसैन, गोपाल के सिंह, योगेश अग्रवाल, प्रकाश अवस्थी आदि ने अपील की है। इससे पूर्व छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध जसगीत गायक दिलीप षडंगी, राकेश शर्मा, मोना सेन, सुनील तिवारी, अंचल शर्मा आदि के द्वारा समर्थन दिया गया है। बॉलीवुड से जुड़े कलाकारों में प्रभुदेवा, अरबाज खान, राजपाल यादव, कैलाश खेर, सुनील ग्रोवर, वीरेंद्र सक्सेना, भगवान तिवारी आदि ने अपील की है।

आपको बता दें कि पुलिस द्वारा इसे लेकर मिशन मोड में कार्रवाई की जा रही है। जुलाई से अब तक नारकोटिक्स के 105 प्रकरणों में 130 की गिरफ्तारी की गई, वहीं अवैध शराब बिक्री में ताबड़तोड़ 481 प्रकरणों में 515 की गिरफ्तारी की गई है। लोगों से लगातार जन-समर्थन मिल रहा है। 165 से ज्यादा जन जागरूकता कार्यक्रम हो चुके हैं, वहीं सैकड़ों नशे के आदी लोगों की हो काउंसिलिंग हो चुकी है। कुछ के इलाज में मदद भी की जा रही है।

कोरिया में पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के निर्देशन में ड्रग्स, नारकोटिक्स व अवैध शराब के विरुद्ध अभियान निजात में बड़े पैमाने पर प्रभावी कार्यवाही की जा रही है एवं जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। प्रमुख लोकगायिका/लोकगायकों व कलाकारों की ये अपील लोगों विशेषकर युवाओं को काफी लुभा रही है। कोरिया के स्थानीय कलाकारों द्वारा भी समर्थन में कई वीडियो व रैप सांग तैयार किए गए हैं।

अभी कोरिया जिले के हर छोटे-बड़े कस्बे एवं गावों में निजात अभियान पर पुलिस के जवानों के द्वारा नशा मुक्त कोरिया बनाने की अपील कर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। एक ओर निजात अभियान का रथ कोरिया जिले के हर थाना क्षेत्रों में भ्रमण कर रहा है। कोरिया पुलिस के थाना प्रभारीगण द्वारा 165 से ज्यादा के जनजागरूकता अभियान चला चुके है एवं वर्तमान में कार्यक्रम गतिशील भी है। स्वयं एसपी व एएसपी मधुलिका सिंह निज़ात के कार्यक्रमो में नज़र आते हैं। वर्तमान में नशे में लिप्त लोगों में कोरिया पुलिस का खौफ पैदा हो चुका है।

Next Story