Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बंगाल की खाड़ी में नई हलचल, दो दिन बाद छत्तीसगढ़ में तेज बारिश के आसार

फिलहाल हल्की से मध्यम वर्षा की स्थिति

Mausam Ki Jankari: हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट, कई स्थानों पर लैंडस्लाइड का खतरा
X
मौसम की जानकारी

रायपुर. बंगाल की खाड़ी में पुन: नया सिस्टम तैयार होने की वजह से दो दिन बाद प्रदेश में अच्छी बारिश होने के आसार हैं। तब तक प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा की स्थिति बने रहने का अनुमान है। वर्तमान में प्रदेश में अब तक कुल 45 सेमी. बारिश हो चुकी है, जो सामान्य से 14 प्रतिशत अधिक है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को राजधानी में अच्छी बारिश हुई, लेकिन यह व्यापक नहीं रहा।

शुक्रवार को भी सीमित स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हुई। सूत्रों के मुताबिक वर्तमान में उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में एक सर्कुलेशन तैयार हो रहा है, जिसके असर से दो दिन बाद प्रदेश में व्यापक बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार को प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रिकार्ड किया गया। शनिवार को भी रायपुर समेत प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा की स्थिति बने रहने के आसार हैं।

1 जून से अब तक प्रदेश में कुल वर्षा की स्थिति सामान्य से 14 प्रतिशत अधिक है, यहां अब तक कुल 45 सेमी. बारिश हो चुकी है। प्रदेश में केवल जांजगीर, कांकेर तथा सरगुजा जिला ही ऐसा है, जहां अब तक कुल वर्षा की स्थिति सामान्य से कम है। वहीं महासमुंद, सूरजपुर और कोंडागांव में ही कुल बारिश सामान्य से 50 फीसदी अधिक है। शुक्रवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 33.0, बिलासपुर का 32.8, पेंड्रा 32.0, अंबिकापुर 30.7, जगदलपुर 30.3, दुर्ग 31.4 तथा राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

Next Story