Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video : प्रकृति की तबाही: आकाशीय बिजली ने ली 7 भैंसों की जान

बेलगहना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने की घटना सामने आई हैं। बेलगहना चौकी अंतर्गत ग्राम पंचायत मझवानी के आश्रित मोहल्ला चिरईभाठा के सिद्ध बाबा के पास अकाशीय बिजली गिरने से 7 मवेशियों की मौत हो गई है। पढ़िए पूरी खबर...

Video : प्रकृति की तबाही: आकाशीय बिजली ने ली 7 भैंसों की जान
X

कोटा। मौसम में आए अचानक बदलाव के साथ तेज आंधी-पानी ने भारी तबाही मचाई है। बिलासपुर जिले के कोटा ब्लाक में पिछले 2 दिनों में मौसम में परिवर्तन के बीच कल मंगलवार की देर शाम से गरज-चमक के साथ जमकर बारिश हुई। इस दौरान बेलगहना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने की घटना सामने आई हैं। बेलगहना चौकी अंतर्गत ग्राम पंचायत मझवानी के आश्रित मोहल्ला चिरईभाठा के सिद्ध बाबा के पास अकाशीय बिजली गिरने से 7 मवेशियों की मौत हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम कोनचरा जरगा निवासी रामफल यादव अपने मवेशियों को चराने के लिए मझवानी के सिद्ध बाबा के पास दैहान बना कर रहते हैं और वहीं चराते हैं। 2 दिन से मौसम में परिवर्तन के कारण कल देर शाम से बारिश हो रही थी। अचानक शाम को गरज चमक के साथ तेज बारिश होने लगी इसी बीच आकाशीय बिजली गिरने से 7 भैंसों की मौके पर ही मौत हो गई l मवेशी मालिक ने बताया कि मवेशियों से ही खेत कि जोताई, रोपाई के साथ अन्य काम करते थे अब नये मवेशी खरीदने पड़ेंगे। मवेशियों की मौत होने से मवेशी मालिक उदास हो गया हैं अब उसे शासन से मुआवजे की आस है। देखिये विडियो :



Next Story