Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुड़मुड़ा मर्डर मिस्ट्री : पुलिस ने की नार्को टेस्ट की तैयारी

शहर से लगे खुड़मुड़ा गांव में चार लोगों की हत्या कर फरार कातिल की पहचान के लिए पुलिस अब संदेहियों का नार्को टेस्ट कराएगी। विवेचना की कड़ी में अफसरों ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट से संपर्क साधा है। लगभग इस पर सहमति भी बन गई है। जिसके बाद घर और गांव के लोगों के बयान लेने नार्को टेस्ट का खाका तैयार किया गया है।

खुड़मुड़ा मर्डर मिस्ट्री : पुलिस ने की नार्को टेस्ट की तैयारी
X

रायपुर/भिलाई. शहर से लगे खुड़मुड़ा गांव में चार लोगों की हत्या कर फरार कातिल की पहचान के लिए पुलिस अब संदेहियों का नार्को टेस्ट कराएगी। विवेचना की कड़ी में अफसरों ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट से संपर्क साधा है। लगभग इस पर सहमति भी बन गई है। जिसके बाद घर और गांव के लोगों के बयान लेने नार्को टेस्ट का खाका तैयार किया गया है। बयान के पहले फेस में संदेहियों की संख्या 11 बताई गई है। शुक्रवार को नार्को टेस्ट कराए जाने को लेकर फिलहाल अफसरों ने कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी है लेकिन सूत्रों का दावा है, असली हत्यारे को पकड़ने नार्को की मदद लेने टीम पहले से तैयारी कर चुकी है।

शुक्रवार को न्यायालय में नार्को टेस्ट के लिए लगाई गई अर्जी पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने आधा दर्जन से ज्यादा लोगों का अलग-अलग नार्को टेस्ट कराने जांच टीम के पक्ष में निर्णय सुनाया। पूरे मामले में कातिल की पहचान के लिए पुलिस ने गांव के 11 लोगों को संदेहियों की सूची में शामिल किया है। पूर्व में लिए गए बयान में विरोधाभास होने के कारण संदेही लगातार जांच अफसरों की निगरानी में बने हुए हैं। पुलिस बदलते बयान की तह तक पहुंचने के लिए नार्को टेस्ट की तरफ निकली है। पुलिस को उम्मीद है कि साइंटिफिक बयान में कातिल का पता चल जाएगा। इसके साथ ही प्रदेश के हाल ही में हुए सबसे बड़े नरसंहार में अहम सबूत मिल पाएंगे। बता दें कि जिन संदेहियों के नार्को टेस्ट के लिए कोर्ट से अनुमति मांगी गई है, इसमें से तीन लोगों पहले ही अपना टेस्ट कराने हामी भर दी है। बचे हुए लोगों से पुलिस संपर्क कर उन्हें भी टेस्ट कराने आगे कार्रवाई करेगी।

अलग-अलग वर्गों से संदेही

पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस की संदेहियों की सूची में 2 महिलाएं, 2 पुरुष, आटो चालक, जमीन दलाल, 2 रिश्तेदारों समेत 11 लोग हैं, जिनका नार्को टेस्ट होगा। इसमें से एक महिला, जमीन दलाल ओर एक पुरुष ने सहमति दी है। दोनों परिवार के काफी नजदीकी बताए गए हैं। घर के तीन करीबी सदस्यों को लेकर पुलिस टीम के फारेसिंक जांच के लिए रवाना होने की खबर है।

Next Story