Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नगर निगम, स्वास्थ्य अमले ने किया डेंगू पर वार

नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने रविवार को डेंगू से निपटने सभी 70 वार्डों में '10 सप्ताह, 10 बजे, 10 मिनट' के तहत जागरूकता अभियान का आयोजन किया। आयोजन में स्थानीय पार्षदों के साथ-साथ नेतृत्वकारी साथी पारा की मितानिन महिला आरोग्य समिति के सदस्य एवं जनसहयोग के लिए वार्ड निवासी शामिल हुए।

नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की सर्वे, छोटा रामनगर और भरत नगर में मिले डेंगू के मामले
X

डेंगू (प्रतीकात्मक फोटो)

नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने रविवार को डेंगू से निपटने सभी 70 वार्डों में '10 सप्ताह, 10 बजे, 10 मिनट' के तहत जागरूकता अभियान का आयोजन किया। आयोजन में स्थानीय पार्षदों के साथ-साथ नेतृत्वकारी साथी पारा की मितानिन महिला आरोग्य समिति के सदस्य एवं जनसहयोग के लिए वार्ड निवासी शामिल हुए। सभी ने अपने घरों और आसपास के क्षेत्रों में जमा पानी को निकालने के साथ कूलर टंकी की सफाई, बरसात के पानी भरे बर्तन साफ किए।

प्रभारी नोडल अधिकारी, राष्ट्रीय कीटजनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम, रायपुर डॉ. विमल किशोर राय के मुताबिक हर रविवार डेंगू पर वार अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की संयुक्त टीम स्थानीय पार्षद की अगवाई मे जागरूकता अभियान सभी 70 वार्डों में शुरू किया है। अभियान में जोनल हेल्थ आफिसर, वार्ड सदस्य, शहरी प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ सदस्य और मितानिनें मिलकर इस अभियान को सफल बनाने का काम कर रही हैं।

डॉ. राय के अनुसार इस अभियान में सभी लोग बढ़-चढ़कर शामिल हो रहे हैं। जो कूलर इस्तेमाल नहीं किए जा रहे है उनकी टंकी को खाली करने की अपील की गई। कई जगह लोगों ने खुद ही पहल करते हुए अपने कूलर की टंकी में जमा पानी को खाली किया। डेंगू से निपटने उक्त अभियान 10 सप्ताह तक चलाया जाएगा।


Next Story