Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना के मरीजों में 12% से अधिक बच्चे, साथ खेलने-टयूशन से बच्चों में संक्रमण फैला

कुछ माह पहले जब तीसरी लहर के बारे में कहा जा रहा था की ये बच्चों को ज्यादा संक्रमित करेगी तो इस पर मिश्रित प्रतिक्रियाएं आई थी आज प्रदेश की स्थिति ये है की संक्रमितों में 12% बच्चे हैं, ये आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है क्यूंकि अधिकतर घरवाले बच्चों को ना तो बाहर जाने से मना कर रहे और ना उन्हें आपस में खेलने से रोक रहे, शहर भर में बच्चों को लोग ट्यूशन क्लास भी भेज रहे, जहां एक बंद कमरे में 20-30 बच्चे पढ़ते रहते हैं, स्कूल बंद तो हो गए लेकिन चोरीछिपे मोहल्लों में चल रहे ट्यूशन क्लास की वज़ह से बच्चों में संक्रमण तेजी से फैला। पढ़िए पूरी ख़बर...

कोरोना के मरीजों में 12% से अधिक बच्चे, साथ खेलने-टयूशन से बच्चों में संक्रमण फैला
X

रायपुर: कोरोना की तीसरी लहर में छत्तीसगढ़ कम्यूनिटी स्प्रेड के मुहाने पर है। 100 लोगों की जांच में 5 लोगों के पॉजिटिव आने पर माना जाता है कि संक्रमण समुदाय में फैल चुका है। रायपुर में यह दर 100 में 8 है। खतरे की बात यह है कि संक्रमण बच्चों में तेजी से बढ़ रहा है। रायपुर में बुधवार को मिले संक्रमितों में 60 बच्चे शामिल हैं। इसके अलावा IIT होस्टल सेजबहार में 10 केस और मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने देर रात बुलेटिन जारी कर बताया की बुधवार को दिन भर में 37 हजार 393 नमूनों की जांच हुई। जिसमें 1615 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। सबसे ज्यादा रायपुर में 491 नए मरीज सामने आए हैं। इसके बाद अब यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 1335 हो गई है। संक्रमण के फैलाव के हिसाब से बिलासपुर दूसरे नंबर पर है। बुधवार को वहां 250 नए मरीज मिले। अब वहां मरीजों की संख्या बढ़कर 764 हो गई है। दुर्ग में 187 और रायगढ़ में 157 नए मरीज मिले हैं। कोरिया, जशपुर, सरगुजा में भी संक्रमण की दर दोगुनी दर से बढ़ी है। रायपुर में एक मरीज की मौत हो गई है। इसके बाद प्रदेश में अब मरीजों की संख्या बढ़कर 4562 हो गई है।

Next Story