Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोहन मरकाम बोले- 'किसानों को व्यापारियों के हाथों सौंपना चाहती है भाजपा'

किसानों को फसल बेचने की छूट दिए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लिखे पत्र पर कांग्रेस का जवाबी हमला। पढ़िए पूरी खबर-

मोहन मरकाम बोले- किसानों को व्यापारियों के हाथों सौंपना चाहती है भाजपा
X

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल किसानों को फसल बेचने की छूट दिए जाने के मामले में पत्र लिखा है। इसके बाद कांग्रेस में इस मामले में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रमन सिंह पर जमकर निशाना साधा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि डॉ. रमन सिंह छत्तीसगढ़ की जमीनी हकीकत से अब पूरी तरह से कट चुके हैं।

मोहन मरकाम ने सवाल पूछते हुए कहा है कि जब छत्तीसगढ़ में किसानों को अच्छा दाम मिल रहा है तो यहां का किसान अन्य प्रांतों में अपना धान बेचने क्यों जाएगा। दरअसल, रमन सिंह जमीनी हकीकत से पूरी तरह से कट चुके हैं। उन्हें छत्तीसगढ़ के किसानों के संदर्भ में सही जानकारी नहीं है।

मरकाम ने कहा है कि अगर रमन सिंह वाकई में किसानों का भला चाहते तो उन्होंने अपने शासन काल में किसानों को धान का 2100 रुपए दाम और 300 रुपए बोनस ईमानदारी से दिया होता। रमन सिंह वह नहीं कर पाए तो कम से कम कांग्रेस सरकार के 2500 देने के महायज्ञ में सहयोगी की भूमिका तो निभाई होती। रमन सिंह ने वह भी नहीं किया और किसानों को 2500₹ धान का दाम देने में विघ्नबाधा डालने का काम किया।

उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को चिट्ठी लिखकर रमन सिंह मात्र विपक्ष में होने की औपचारिकता पूरी कर रहे हैं। रमन सिंह नरेंद्र मोदी की गलत नीतियों का भी समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा किसानों को व्यापारियों के हाथों सौंपना चाहती है। इस अध्यादेश से मंडियों का अस्तित्व खतरे में आ जाएगा।

Next Story