Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

निगम मंडलों में नियुक्ति को लेकर मंत्री सिंहदेव बोले- समर्पित कार्यकर्ताओं को दिया जाएगा स्थान

निगम मंडलों में नियुक्ति को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान सामने आया है. सिंहदेव ने कहा कि समर्पित कार्यकर्ताओं को सभी वरिष्ठ नेताओं की रायशुमारी के बाद स्थान दिया जाएगा. किसी भी व्यक्ति की नियुक्ति सिर्फ किसी का रिश्तेदार है इस आधार पर नहीं होनी चाहिए. किसी की दावेदारी को सिर्फ किसी का रिश्तेदार है इस आधार पर नजरअंदाज भी नहीं किया जाना चाहिए. अगर कोई व्यक्ति योग्य है, पार्टी में लगातार सक्रिय है, तो उसे जवाबदारी दी जा सकती है. प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने वरिष्ठ नेताओं से रायशुमारी करने की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष को सौंपी थी. जल्द ही यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी.

निगम मंडलों में नियुक्ति को लेकर मंत्री सिंहदेव बोले- समर्पित कार्यकर्ताओं को दिया जाएगा स्थान
X

रायपुर. निगम मंडलों में नियुक्ति को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान सामने आया है. सिंहदेव ने कहा कि समर्पित कार्यकर्ताओं को सभी वरिष्ठ नेताओं की रायशुमारी के बाद स्थान दिया जाएगा. किसी भी व्यक्ति की नियुक्ति सिर्फ किसी का रिश्तेदार है इस आधार पर नहीं होनी चाहिए. किसी की दावेदारी को सिर्फ किसी का रिश्तेदार है इस आधार पर नजरअंदाज भी नहीं किया जाना चाहिए. अगर कोई व्यक्ति योग्य है, पार्टी में लगातार सक्रिय है, तो उसे जवाबदारी दी जा सकती है. प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने वरिष्ठ नेताओं से रायशुमारी करने की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष को सौंपी थी. जल्द ही यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी.

मॉल और होटल खुलने के बाद संक्रमण बढ़ने की आशंका पर टीएस सिंहदेव ने कहा कि इससे संक्रमण की आशंका बढ़ेगी इसलिए सभी को सावधानी बरतनी होगी. लंबे वक्त तक सभी स्थानों को बंद नहीं रखा जा सकता हमें कोरोना के साथ जीना सीखना होगा. इसी सोच के साथ अनब्लॉक की प्रक्रिया प्रारंभ हुई है. इसी कड़ी में धीरे-धीरे सभी स्थानों को खोला जा रहा है.

छत्तीसगढ़ में बाबा रामदेव की दवा कोरोनिल की बिक्री को लेकर टीएस सिंहदेव ने कहा कि इम्यूनिटी बूस्टर के नाम पर अनुमति लेकर कोरोना की दवा बनाने का दावा करना गलत है. आईसीएमआर और आयुष मंत्रालय के निर्देश के बाद ही कोरोना की दवा के रूप में किसी को मान्यता मिल सकती है. सामान्य इम्यूनिटी बूस्टर दवा के आधार पर इसकी बिक्री की जाएगी तो उसे अनुमति दी जा सकती है. कोरोना की दवा के नाम पर इसका विज्ञापन करना या बिक्री करना उचित नहीं है. बिक्री की अनुमति भी नहीं दी जा सकती.

अजय चंद्राकर के बयान पर टीएस सिंहदेव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राज्य सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना का उपहास उड़ाने की कोशिश कर रहे हैं. अजय चंद्राकर राज्य सरकार की गौपालकों से जुड़े अनूठे पहल को गलत ढंग से प्रस्तुत कर रहे हैं.

राजकीय चिन्ह को बदलने की बात करना बेहद अफसोस की बात है. उन्हें ऐसे हल्के प्रयास वापस लेने चाहिए. पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के इमरजेंसी को लेकर दिए बयान पर कहा कि बृजमोहन जी तो स्वतंत्र होकर खुद घूम रहे हैं. जहां चाह रहे हैं वहां जा रहे हैं. कैसी इमरजेंसी की बात कर रहे हैं वह.

Next Story