Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मंत्री रविन्द्र चौबे और मंत्री मोहम्मद अकबर बनाये गए राज्य सरकार के अधिकृत प्रवक्ता, आदेश जारी

कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे और वन मंत्री मोहम्मद अकबर राज्य सरकार के अधिकृत प्रवक्ता बनाये गए हैं. इस संबंध में राज्य शासन ने आदेश जारी कर दिया है. अब सरकार से जुड़े विषयों पर मंत्री रविन्द्र चौबे और मंत्री मोहम्मद अकबर के बयान ही अधिकृत होंगे.

मंत्री रविन्द्र चौबे और मंत्री मोहम्मद अकबर बनाये गए राज्य सरकार के अधिकृत प्रवक्ता, आदेश जारी
X

रायपुर. कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे और वन मंत्री मोहम्मद अकबर राज्य सरकार के अधिकृत प्रवक्ता बनाये गए हैं. इस संबंध में राज्य शासन ने आदेश जारी कर दिया है. अब सरकार से जुड़े विषयों पर मंत्री रविन्द्र चौबे और मंत्री मोहम्मद अकबर के बयान ही अधिकृत होंगे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इन दोनों मंत्रियों को राज्य सरकार का पक्ष रखने के लिए अधिकृत किया है. इससे पहले भी कैबिनेट सहित अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं पर राज्य सरकार का पक्ष इन्ही दोनों मंत्रियों की तरफ से रखा जाता था. मीडिया की तरफ से लगातार इस बाबत मांग भी हो रही थी. कुछ मंत्रियों को राज्य सरकार का पक्ष रखने के लिए अधिकृत किया जाये. लिहाजा सरकार ने दो मंत्रियों को इसकी जिम्मेदारी दी है.

दरअसल मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में सरकार के अधिकृत प्रवक्ताओं की नियुक्ति होती है. छत्तीसगढ़ में कभी इस तरह की स्थिति नहीं रही. हालांकि भाजपा शासनकाल में भी इस तरह से तीन मंत्रियों को सरकार का पक्ष रखने के लिए अधिकृत किया गया था, लेकिन वो ज्यादा प्रभावी नहीं हो सका.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तरफ से दो मंत्रियों को सरकार का अधिकृत प्रवक्ता नियुक्ति करने के पीछे उद्देश्य यही है कि सरकार की तरफ से दी जाने वाली जानकारियों में विविधता ना रहे और जनता के बीच किसी भी विषय पर स्पष्ट जानकारी पहुंचे.

Next Story