Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CORONA UPDATE : मेडिकल कॉलेज ने सैंपल लेने से किया इंकार, बिना अनुमति निजी संस्थानों में रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट नहीं

स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को लिखा पत्र, शिकायत मिलने पर कार्यवाही के निर्देश। पढ़िए पूरी खबर-

CORONA UPDATE : मेडिकल कॉलेज ने सैंपल लेने से किया इंकार, बिना अनुमति निजी संस्थानों में रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट नहीं
X

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का संक्रमण पैर पसारते जा रहा है। प्रदेश के कई इलाके कोरोना हॉटस्पॉट में तब्दील हो चुके हैं। वहीं अब मेडिकल कॉलेज ने जिले से कोरोना जांच के लिए सैम्पल लेने से इंकार कर दिया है। बताया जा रहा है कि पेंडिंग बढ़ने के कारण मेडिकल कॉलेज ने सैम्पल लेने से मना किया है। पेंडिंग सैम्पल की संख्या 3000 हो गई है, जिसकी जांच करने में 3 दिन लगेंगे।

शासन की अनुमति के बिना किसी भी निजी लैब या अस्पताल में रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट नहीं

इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देशित किया है कि राज्य शासन की अनुमति के बिना किसी भी निजी लैब या अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट नहीं किया जा सकता है। इसकी शिकायत मिलने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कार्यवाही की जाएगी। संचालक, स्वास्थ्य सेवाएं श्री नीरज बंसोड़ ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को इस संबंध में पत्र लिखा है।

पत्र में उन्होंने जानकारी दी है कि आई.सी.एम.आर. (Indian Council of Medical Research) द्वारा रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट की अनुमति केवल कोरोना वायरस संक्रमण के सर्विलांस के उद्देश्य से दी गई है। यदि किसी निजी लैब या अस्पताल द्वारा शासन की अनुमति के बिना इस तरह की जांच की जा रही हो तो संबंधित जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तत्काल कार्यवाही कर संचालनालय, स्वास्थ्य सेवाएं को सूचित करें।

Next Story