Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रायपुर में बेच रहे महाराष्ट्र की बीयर, वाइन शाॅप में गड़बड़ी का खुलासा, आबकारी विभाग मौन

राजधानी के वाइन शॉप में मंगलवार को दूसरे राज्यों की बीयर बेचे जाने का भंडाफोड़ हुआ है। रेलवे स्टेशन के पास स्थित अंग्रेजी वाइन शॉप में महाराष्ट्र की कई बीयर बोतलें मिली हैं जिसके बाद बड़े स्तर पर अवैध कारोबार की आशंका है। दूसरे राज्य की बीयर बेचने कर्मचारियों ने बारकोड तक स्कैन करते हुए स्टॉक खपा दिया है।

शहर के पुजारियों का कहना- शराब दुकानों से कम भीड़ मंदिरों में, फिर भी क्यों नहीं खोलती सरकार
X

शराब का ठेका (प्रतीकात्मक फोटो)

राजधानी के वाइन शॉप में मंगलवार को दूसरे राज्यों की बीयर बेचे जाने का भंडाफोड़ हुआ है। रेलवे स्टेशन के पास स्थित अंग्रेजी वाइन शॉप में महाराष्ट्र की कई बीयर बोतलें मिली हैं जिसके बाद बड़े स्तर पर अवैध कारोबार की आशंका है। दूसरे राज्य की बीयर बेचने कर्मचारियों ने बारकोड तक स्कैन करते हुए स्टॉक खपा दिया है। महाराष्ट्र के स्टॉक को लेकर आबकारी अफसरों की तरफ से फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है।

दबी जुबान से ब्रेवरेज की तरफ से गड़बड़ी के चलते चूक होने से स्टॉक वाइन शॉप तक पहुंचने के दावे जरूर किए जा रहे हैं। दुकान में पहुंचने वाले स्टॉक का फिलहाल मिलान नहीं हो सका है। करीबी सूत्र के मुताबिक दो दिन पहले ही वाइन शॉप में स्टॉक पहुंचा था। महाराष्ट्र में बिकने वाली बीयर की बातलें इसी स्टॉक से निकल रही हैं। बीयर की बोतल पर छपे रैपर के मुताबिक शराब का उत्पादन औरंगाबाद में किया गया है।

बोतल में साफतौर पर सेल फाॅर महाराष्ट्र लिखा हुआ है। दुकान में बारकोड स्कैन होने के मामले में कर्मचारी भी कुछ नहीं कह रहे हैं। महाराष्ट्र सेल की बीयर बोतलों के बारकाेड रायपुर में चल रहे हैं। यह भी एक बड़ी गड़बड़ी का उदाहरण है। कुछ करीबी सूत्र का कहना है कि दूसरे राज्यों की बोतलें खपाने के लिए सिर्फ बीयर ही नहीं है बल्कि शराब का स्टाॅक भी पहुंच रहा है।

कटोरा तालाब में भी दबिश

तीन दिन पहले कटोरा तालाब स्थित अंग्रेजी प्राइम शॉप में भी आबकारी की टीम ने दबिश देकर पड़ताल की। इस बात का हल्ला है कि यहां के काउंटर में हरियाणा ब्रांड की बोतलें बेची गई जिसकी खबर मिलने पर अफसरों ने दबिश दी थी। हरियाणा की बोतलें तो नहीं मिलीं लेकिन दूसरी जगह से बिक्री के लिए लाया गया स्टॉक जरूर मिला। अंग्रेजी वाइन की बोतलें बरामद होने के बाद अफसरों ने केस बनाने की बात कही।

छह पेटियों में सामने आई गड़बड़ियां

बीयर की छह पेटियों में गड़बड़ियां बाहर आई हैं। इसमें से निकलने वाली बोतलें महाराष्ट्र में ही बिकने के लिए तैयार की गई थीं। आबकारी अफसरों का कहना है कि स्टॉक टेकिंग के दौरान इस तरह की गड़बड़ी हो सकती है लेकिन भारी-भरकम मात्रा में महाराष्ट्र का स्टॉक बिना किसी जांच के दुकान में आने की स्थिति ही कई तरह के सवाल खड़े कर रही है। प्लेसमेंट की ओर से स्टॉक लाने के दौरान उसकी जांच कराई जाती है। परमिट और आमद जांच के लिए पूरा सिस्टम बना हुआ है।

कंपनी-अफसर सकते में

महाराष्ट्र की बीयर बोतलों के साथ दुकान में मध्यप्रदेश ब्रांड की शराब बेचे जाने का भी हल्ला है। इस तरह की खबरें बाहर आने के बाद प्लेसमेंट कंपनी और आबकारी अफसर सकते में हैं। मीडिया के सवालों पर कोई जवाब नहीं मिल सका है। 200 रुपए कीमत की बीयर की बोतलें खजुराहो कंपनी की हैं। आगे की जांच में बड़ा खुलासा हो सकता है।

Next Story