Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लाॅकडाउन फेल, रायपुर से अभनपुर जाकर शराबियों ने उड़ाईं धज्जियां, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

रायपुर में किराना दुकान तक बंद कराकर लॉकडाउन करने वाले प्रशासन के प्रयास फेल साबित हो रहे हैं। हाल यह है कि सैकड़ों की तादात में शराबी रायपुर से लगी शराब दुकानों में पहुंच रहे हैं। अचानक भीड़ उमड़ने की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग नाम की कोई चीज नहीं दिखती। लोग गुत्त्थमगुत्त्था हो रहे हैं। पुलिस को पहुंचकर लाठीचार्ज करना पड़ रहा है। ऐसे में लॉकडाउन पर सवाल उठने लगे हैं।

लाॅकडाउन फेल, रायपुर से अभनपुर जाकर शराबियों ने उड़ाईं धज्जियां, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
X

रायपुर. रायपुर में किराना दुकान तक बंद कराकर लॉकडाउन करने वाले प्रशासन के प्रयास फेल साबित हो रहे हैं। हाल यह है कि सैकड़ों की तादात में शराबी रायपुर से लगी शराब दुकानों में पहुंच रहे हैं। अचानक भीड़ उमड़ने की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग नाम की कोई चीज नहीं दिखती। लोग गुत्त्थमगुत्त्था हो रहे हैं। पुलिस को पहुंचकर लाठीचार्ज करना पड़ रहा है। ऐसे में लॉकडाउन पर सवाल उठने लगे हैं।

हरिभूमि की टीम लॉकडाउन का जायजा लेने शहर में निकली थी। पता चला कि रायपुर से सैकड़ों लोग दुपहिया-चारपहिया वाहनों से निकलकर आसपास के कस्बों या इलाकों की शराब दुकानों पर पहुंच रहे हैं। अभनपुर वाइन शॉप वैसा ही नजारा नजर आया। शनिवार को मदिरा शौकीनों की इतनी भीड़ उमड़ पड़ी कि दोपहर में पुलिस को लाठियां चलाकर व्यवस्था संभालनी पड़ी।

बांस-बल्ली भी तोड़े

शौकीन सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बांधे गए बांस बल्लियों को लांघकर काउंटर पर ही जमा होने की कोशिश में थे, जहां बदइंतजामी होने के कारण पुलिस को ऐसा करना पड़ा। अभनपुर पेट्रोलिंग पार्टी जब शॉप में पहुंची, मदिरा शौकीन शटर पर झूलते तक मिले। लाठी चलाने के बाद बारी-बारी से शौकीन काउंटर से छटके, इसके बाद एक लंबी कतार लगाकर शराब की खरीदी की।

लॉकडाउन ... कैसे निकले

शहर के अंदर शराब दुकानें बंद रहने के कारण देहात के हिस्सों में भारी भरकम भीड़ उमड़ रही है। आबकारी दस्ते ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, इसके लिए बांस बल्लियों को लगाकर कतार में खड़े रहने के लिए इंतजाम किए हैं। बावजूद शौकीनों के नियमों से खिलवाड़ करने पर परेशानी है। सवाल यह है कि सख्त लॉक डाउन होने के बावजूद लोग शहर से निकलकर वहां तक पहुंच कैसे रहे हैं।

किराना दुकानें खोलने की छूट खत्म, आज से लॉक

कंटेनमेंट जोन रायपुर और बीरगांव नगर निगम में बकरीद और रक्षाबंधन त्योहार पर पब्लिक को सामान खरीदी करने की चार दिन की राहत देने के बाद अब पुलिस-प्रशासन सख्ती करेगा। रविवार से दोनों एरिया की टोटल दुकानें लॉक रहेंगी। सिर्फ वही दुकानें खुलेंगी, जिन्हें खोलने के लिए 6 अगस्त तक छूट मिली है। दरअसल त्योहार पर राशन समेत अन्य खाद्य पदार्थों की खरीदी करने पुलिस-प्रशासन ने 29 जुलाई से 1 अगस्त तक सभी किराना दुकानें खाेलने की छूट दी थी। इसके लिए सुबह 6 से 10 बजे तक की टाइमिंग निर्धारित की गई थी। चार दिन पूरे होने के बाद अब यह छूट खत्म हो गई है, इसलिए रविवार से सभी किराना दुकानें बंद रहेंगी और बेवजह सड़कों पर निकलने वालों पर सख्त कार्रवाई जाएगी।

Next Story
Top