Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पानी में जहर डालकर तेंदुए की हत्या, खाल बेचने के लिए ग्राहक ढूंढते हुए आरोपी गिरफ्तार

उड़ीसा का रहने वाला है आरोपी, तेंदुए के खाल की लम्बाई 82 इंच और चारों पैर में 1-1 नाखून लगा हुआ मिला है। पढ़िए पूरी खबर-

पानी में जहर डालकर तेंदुए की हत्या, खाल बेचने के लिए ग्राहक ढूंढते हुए आरोपी गिरफ्तार

गरियाबंद। प्रदेश में वन्य जीवों की तस्करी के मामले बढ़ रहे हैं। पुलिस ने तेंदुए के खाल के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपी को तब धर दबोचा जब वह खाल बेचने की फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहा था। आरोपी के खिलाफ धारा- 9, 39 (ख), 51, 52 वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 एवं 03 लोक सम्पत्ति का निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

यह मामला जिले के शोभा थाना क्षेत्र का है, जहां शुक्लाभाठा गांव में आरोपी को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस के मुताबिक को मुखबिर से सूचना के आधार पर घेराबंदी कर 40 वर्षीय बुदूराम गोंड़ नाम के शख्स को पकड़ा गया, आरोपी उड़ीसा का रहने वाला है। उसके पास से बाइक की डिक्की से तेंदुए का खाल बरामद किया गया है, जिसके सिर से पूंछ तक की लम्बाई 82 इंच, सिर से पीठ तक की लम्बाई 47 इंच, पूंछ की लम्बाई 35 इंच, शरीर की मध्यम भाग की चौड़ाई 17 इंच, सिर के पास की चौड़ाई 10 इंच और चारों पैर में 1-1 नाखून लगा हुआ मिला है।

पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि पानी में जहर डाल कर तेंदुए को मारा गया है। एसपी ने पुलिस टीम को इस सफलता पर 10 हजार रुपए का इनाम भी दिया है।

Next Story
Top