Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सदन में सूखा राशन वितरण का मामला उठाया

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सदन में मध्यान भोजन में सूखा राशन वितरण का मामला उठाया. उन्होंने पूछा कि इस वित्तीय वर्ष में स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा मध्यान भोजन में सूखा राशन का वितरण किया गया था?कितने विद्यार्थियों को कितनी राशि का राशन वितरण किया गया? सूखा राशन क्या-क्या सामग्री किस दर पर दी गई?

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सदन में सूखा राशन वितरण का मामला उठाया
X
File photo

रायपुर. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सदन में मध्यान भोजन में सूखा राशन वितरण का मामला उठाया. उन्होंने पूछा कि इस वित्तीय वर्ष में स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा मध्यान भोजन में सूखा राशन का वितरण किया गया था?कितने विद्यार्थियों को कितनी राशि का राशन वितरण किया गया? सूखा राशन क्या-क्या सामग्री किस दर पर दी गई?

मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने बताया कि सूखा राशन में चावल दाल तेल नमक प्रचार और सोया बड़ी प्रदान की जाती है. दाल आचार और सोया बड़ी के लिए समेकित रूप से प्राथमिक स्तर के विद्यार्थियों के लिए 5.19 रूपए प्रति छात्र प्रति दिवस की राशि तय की गई है.

इसी तरह अपर प्राथमिक स्तर के विद्यार्थियों के लिए 7.45 रुपये पैसे प्रति छात्र प्रति दिवस दी गई है. प्राथमिक शाला के विद्यार्थियों के लिए चावल के लिए 40 पैसे प्रति विद्यार्थी प्रति दिवस और अपर प्राथमिक शाला के विद्यार्थियों के लिए 65 पैसे प्रति विद्यार्थी प्रति दिवस की राशि से नागरिक आपूर्ति निगम को भुगतान किया जाता है.



Next Story