Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BIG BREAKING: NMDC प्लांट में देर रात लगी आग, हुआ करोड़ों रुपए का नुकसान, नक्सली वारदात की आशंका

NMDC के सबसे बड़े प्लांट में बुधवार की देर रात कन्वेयर बेल्ट में आग लग गई। इस भीषण आग से कई मीटर कन्वेयर बेल्ट जलकर खाख हो गये। जिस जगह आग लगी है, वह इलाका CISF कैंप के नजदीक है। आग लगने से NMDC को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। आखिर कैसे लगी आग पढ़िये खबर में-

BIG BREAKING: NMDC प्लांट में देर रात लगी आग, हुआ करोड़ों रुपए का नुकसान, नक्सली वारदात की आशंका
X

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा जिले में स्थित NMDC के सबसे बड़े प्लांट में बुधवार की देर रात कन्वेयर बेल्ट में आग लग गई। इस भीषण आग से कई मीटर कन्वेयर बेल्ट जलकर खाख हो गये। जिस जगह आग लगी है, वह इलाका CISF कैंप के नजदीक है। आग लगने से NMDC को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। यह आग नक्सलियों ने लगाई है या फिर शॉर्ट सर्किट से लगी है, यह आशंका जताई जा रही है। फिलहाल मामले की जांच जारी है। मामला बचेली थाना क्षेत्र का है।

मिली सूचना के मुताबिक, NMDC के डिपॉजिट नंबर 5 के डाउन हिल मोटर D के 28 नंबर बेल्ट में आगजनी हुई है। लगभग 100 मीटर तक कन्वेयर बेल्ट जलकर खाक हो गया है। वहीं जिस जगह आग लगी है वहां से CISF कैंप नजदीक है। ऐसे में देर रात हुई इस घटना के बाद जवान फौरन मौके पर पहुंच गए थे, जिससे आग पर काबू पा लिया गया था। नक्सली इलाका होने की वजह से आगजनी के बाद इलाके में सर्चिंग भी बढ़ा दी गई है। दंतेवाड़ा के SP डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि यह आग नक्सलियों ने लगाई है या शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है, फिलहाल इस संबंध में जांच की जा रही है। मौके पर नक्सलियों ने किसी तरह के कोई भी बैनर पोस्टर चस्पा नहीं किए हैं। मामले की जांच के बाद ही आग लगने का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

Next Story