Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नोटिस लेकर सस्पेंड एडीजी के पैतृक निवास जाएगी कोतवाली पुलिस

निलंबित एडीजी व पूर्व एसीबी चीफ जीपी सिंह पर राजद्रोह और धार्मिक उन्माद फैलाने के मामले में उनके सरकारी निवास की तलाशी लेने के बाद अब कोतवाली पुलिस उनके पैत्रिक निवास जाएगी। पुलिस टीम नोटिस लेकर ओडिशा स्थित पैत्रिक निवास पर तामील कराएगी। पैत्रिक निवास पर उनके नहीं मिलने पर नोटिस दीवार पर चस्पा की जाएगी।

निलंबित एडीजी गायब, फरार मानकर पुलिस की मेडिकल इंक्वायरी
X
छत्तीसगढ़ पुलिस (प्रतीकात्मक फोटो)

निलंबित एडीजी व पूर्व एसीबी चीफ जीपी सिंह पर राजद्रोह और धार्मिक उन्माद फैलाने के मामले में उनके सरकारी निवास की तलाशी लेने के बाद अब कोतवाली पुलिस उनके पैत्रिक निवास जाएगी। पुलिस टीम नोटिस लेकर ओडिशा स्थित पैत्रिक निवास पर तामील कराएगी। पैत्रिक निवास पर उनके नहीं मिलने पर नोटिस दीवार पर चस्पा की जाएगी। साथ ही पुलिस की एक टीम उनकी लोकेशन ट्रेस करने में जुटी है। दिल्ली और पंजाब में उनके ठिकानों पर पुलिस टीम निगरानी में लगाई गई है।

दरअसल हफ्तेभर पहले कोतवाली पुलिस कोर्ट से आदेश लेकर उनके रिजर्व पुलिस लाइंस परिसर स्थित सरकारी निवास पर पहुंची थी। उनके मौजूद नहीं हाेेने पर दीवार पर नोटिस चस्पा कर दी गई थी। अब उनके पैत्रिक निवास पर नोटिस भेजी जाएगी।

क्या है मामला

गौरतलब है ईओडब्ल्यू-एसीबी के शिकायती पत्र के आधार पर कोतवाली पुलिस ने निलंबित एडीजी जीपी सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 क और 153 क के तहत केस दर्ज किया था। इससे पहले ही एडीजी अपने निवास पर तैनात पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गए थे।

नोटिस के बाद कुर्की की तैयारी

पुलिस के मुताबिक सस्पेंड एडीजी जीपी सिंह के पैत्रिक निवास पर नोटिस भेजने के बाद अब फरार घोषित करने की कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद कोर्ट में अर्जी देकर कुर्की की प्रक्रिया शुरु की जाएगी।


Next Story