Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरिया : टीआई और एएसआई सस्पेंड, अवैध गांजा के तस्करों को लेन-देन करके छोड़ने का आरोप

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में दो पुलिस अफसरों को निलंबित किया गया है। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने अवैध गांजा पकड़ा, लेकिन लेन-देन करके छोड़ दिया। निलंबन के साथ ही दोनों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं। पढ़िए पूरी खबर-

कोरिया : टीआई और एएसआई सस्पेंड, अवैध गांजा के तस्करों को लेन-देन करके छोड़ने का आरोप
X

कोरिया। डीजीपी डीएम अवस्थी के निर्देश पर कोरिया जिले के जनकपुर टीआई एवं एएसआई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। दोनों पुलिसकर्मियों पर गाड़ी सहित अवैध गांजा पकड़ने तथा आरोपियों को पैसे लेकर छोड़ने के आरोप हैं। कोरिया जिले के जनकपुर थाना प्रभारी जवाहर लाल गायकवाड़ एवं कुंवारपुर चौकी प्रभारी एएसआई लक्ष्मीचंद कश्यप को पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने निलंबित किया है। इसके साथ ही प्रकरण में विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। निलंबन अवधि में उक्त दोनों पुलिसकर्मियों का मुख्यालय रक्षित केन्द्र बैकुण्ठपुर नियत किया गया है।

आपको बता दें कि पूर्व में ही डीजीपी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया था कि अवैध शराब एवं गांजे के व्यवसाय पर कठोरतम कार्रवाई करें। श्री अवस्थी ने निर्देश जारी किये थे कि अवैध शराब एवं गांजे की तस्करी होने पर संबंधित थाना प्रभारी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। घटना 3 अगस्त को बहरासी थाना जनकपुर में हुई थी, जिसमें एक गांजा की गाड़ी जिसमें तीन लोग थे, को पकड़ने के बाद थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी ने पैसे लेने के बाद गाड़ी को छोड़ दिया था। इसकी शिकायत प्राप्त होने के बाद एसपी संतोष सिंह द्वारा एएसपी धीरेंद्र पटेल को प्राथमिक जांच करने को कहा गया। इसकी रिपोर्ट देखने के बाद डीजीपी अवस्थी ने दोनों पुलिस अधिकारियों निलंबित करने के निर्देश दिए हैं।

Next Story