Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Breaking : शिक्षा विभाग में DMF के बंदरबाट की होगी जांच, कोरबा दौरे पर पहुंचे पीएस डॉ. शुक्ला ने दिया बयान

उन्होंने जिले में प्रस्तावित 3 इंग्लिश मीडियम स्कूलों को शुरू करने की तैयारियों की समीक्षा की। पढ़िए पूरी खबर-

Breaking : शिक्षा विभाग में DMF के बंदरबाट की होगी जांच, कोरबा दौरे पर पहुंचे पीएस डॉ. शुक्ला ने दिया बयान
X

कोरबा। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला कोरबा जिले के प्रवास पहुंचे। उन्होंने जिले में प्रस्तावित 3 इंग्लिश मीडियम स्कूलों को शुरू करने की तैयारियों की समीक्षा की।

कोरबा प्रवास के दौरान प्रमुख सचिव डॉ. शुक्ला ने शिक्षा विभाग में खनिज न्यास मद में हो रहे बंदरबांट के सवाल पर कहा कि ऐसी शिकायतों की जांच की जाएगी, जहां गड़बड़ी पाई जाएगी, वहां कार्रवाई भी होगी।

उन्होंने नो स्कूल नो फीस मामले पर कहा कि सरकार जल्द इस पर फैसला लेगी। इस मौके पर उन्होंने कोरबा की कलेक्टर किरण कौशल के कार्यों की सराहना भी की।

स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला आज कोरबा जिले के प्रवास पर पहुंचे। उन्होने कोरबा जिले में तीन जगहों पर खुलने वाले इंग्लिश मीडियम स्कूलों के बारे में कलेक्टर किरण कौशल एवं डीईओ सतीश पाण्डेय से जानकारी ली। डॉ. शुक्ला ने जिले मे बनने वाले तीन इंग्लिश मीडियम स्कूलों का निरीक्षण किया। प्रमुख सचिव ने सबसे पहले प्रस्तावित पम्प हाउस के इंग्लिश मीडियम स्कूल का निरीक्षण किया और इंग्लिश मीडियम स्कूल को विकसित करने की सभी तैयारियों का जायजा लिया।

डॉ. शुक्ला ने तीनों इंग्लिश मीडियम स्कूल का दौरा करके स्कूल परिसर के साथ शिक्षा व्यवस्था के लिये की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। उन्होनें स्कूल परिसर में निर्मित भवनों की स्थिति, कक्षा रूम बनाये गये भवनों की आधारभूत संरचना तथा स्कूल में साफ-सफाई रखने की तैयारियों की भी जानकारी ली।

उन्होंने स्कूल शुरू करने की प्रक्रिया के अंतर्गत विषयवार शिक्षकों की नियुक्ति तथा छात्रों के भर्ती प्रक्रिया की यथा स्थिति के बारे में भी जानकारी ली। इस अवसर पर प्रमुख सचिव ने पंप हाउस इंग्लिश मीडियम स्कूल परिसर में वृक्षारोपण भी किया। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ कुंदन कुमार, नगर निगम के आयुक्त एस. जयवर्धन समेत जिला स्तर के कई विभाग प्रमुख मौजूद थे।

Next Story
Top