Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खमतराई बाजार का सुलभ शौचालय 8 माह से बंद, असामाजिक तत्वों का डेरा

नगर निगम जोन 1 कमिश्नरी के वीर शिवाजी वार्ड स्थित खमतराई बाजार स्थित सुलभ शौचालय 8 माह से बंद पड़ा है। नगर निगम की अनदेखी से शौचालय की हालत खस्ता है। न तो इसकी अरसे से सफाई हुई न ही बंद पड़े शौचालय को शुरू करने जोन स्तर पर प्रयास हुए। शौचालय की गंदगी और वहां से निकलने वाली बदबू से बाजार आने-जाने वालों काे बेहद परेशानी हो रही है।

खमतराई बाजार का सुलभ शौचालय 8 माह से बंद, असामाजिक तत्वों का डेरा
X
सुलभ शौचालय (फाइल फोटो)

नगर निगम जोन 1 कमिश्नरी के वीर शिवाजी वार्ड स्थित खमतराई बाजार स्थित सुलभ शौचालय 8 माह से बंद पड़ा है। नगर निगम की अनदेखी से शौचालय की हालत खस्ता है। न तो इसकी अरसे से सफाई हुई न ही बंद पड़े शौचालय को शुरू करने जोन स्तर पर प्रयास हुए। शौचालय की गंदगी और वहां से निकलने वाली बदबू से बाजार आने-जाने वालों काे बेहद परेशानी हो रही है। लोगों को सार्वजनिक प्रसाधन की सुविधा नहीं मिलने और शौचालय बंद होने से असामाजिक तत्वों का वहां जमावड़ा होने लगा है।

खमतराई बाजार के सुलभ शौचालय की देखरेख नहीं होने से खाली पड़ा भवन जर्जर होने लगा है। 8 माह पहले इसे मेंटेनेंस नहीं होने की वजह से जोन 1 के अधिकारियों ने बंद करा दिया। तब से लेकर आज तक इसकी सफाई नहीं होने से औैर प्रकाश व्यवस्था ठप रहने से रोज शाम गंजेड़ियों और शराबियों का डेरा लगा रहता है। वार्ड पार्षद गज्जू-गोदावरी साहू ने जर्जर हो रहे सार्वजनिक शौचालय को तोड़कर नया बनाने जोन कमिश्नर को प्रस्ताव दिया है। साथ ही निगम आयुक्त को भी इससे अवगत कराया पर शौचालय को शुरू कराने ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

सामान्य सभा में उठाया था मामला

वीर शिवाजी वार्ड की महिला पार्षद गोदावरी साहू ने नगर निगम की सामान्य सभा में खमतराई बाजार के सार्वजनिक शौचालय की अव्यवस्था को दूर करने औेर बंद पड़े शौचालय को शुरू करने का मामला जोर-शोर से उठाया था। इसके बाद भी निगम प्रशासन ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की।


Next Story