Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जशपुर : अतिथि शिक्षक भर्ती के लिए मेरिट सूची जारी, 22 तक लिए जाएंगे दावा-आपत्ति

जिले के 100 प्राइमरी एवं मीडिल स्कूलों में सहायक अतिथि शिक्षक एवं अतिथि शिक्षक की नियुक्ति की जानी है। जिसके अंतर्गत 75 प्राइमरी स्कूल के सहायक अतिथि शिक्षक एवं 25 मीडिल स्कूलों के अतिथि शिक्षक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया था। पढ़िए पूरी खबर-

जशपुर : अतिथि शिक्षक भर्ती के लिए मेरिट सूची जारी, 22 तक लिए जाएंगे दावा-आपत्ति
X

जशपुरनगर। कलेक्टर महादेव कावरे के मार्गदर्शन में जिला खनिज न्यास निधि से जशपुर जिले की विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर समुदाय के शिक्षित बेरोजगारों को जिले के स्कूलों में बतौर अतिथि शिक्षक अस्थाई रूप से नियुक्त किए जाना है।

ज्ञात है कि जिले के 100 प्राइमरी एवं मीडिल स्कूलों में सहायक अतिथि शिक्षक एवं अतिथि शिक्षक की नियुक्ति की जानी है। जिसके अंतर्गत 75 प्राइमरी स्कूल के सहायक अतिथि शिक्षक एवं 25 मीडिल स्कूलों के अतिथि शिक्षक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया था। जिसमें प्राथमिक स्तर पर नियुक्त शिक्षक को 10 हजार रुपए तथा माध्यमिक स्तर के शिक्षक को 12 हजार रुपए प्रतिमाह देय होगा।

परियोजना अधिकारी पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर विकास अभिकरण ने बताया कि अतिथि शिक्षकों के लिए आमंत्रित आवेदन पत्र का पूर्ण जांच करने के उपरांत अभ्यर्थियों की मेरिट सूची जारी कर दिया गया है। जिसको जिला पंचायत कार्यालय जशपुर एवं जिले के समस्त जनपद पंचायत कार्यालय में अवलोकन के लिए चस्पा किया गया है।


कलेक्टर महादेव कावरे के मार्गदर्शन में जिला खनिज न्यास निधि से जशपुर जिले की विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर समुदाय के शिक्षित बेरोजगारों को जिले के स्कूलों में बतौर अतिथि शिक्षक अस्थाई रूप से नियुक्त किए जाना है।

जारी किए गए मेरिट सूची में आवेदित 75 सहायक अतिथि शिक्षक के पद के लिए कुल 140 अभ्यर्थियों ने आवेदन प्रस्तुत किया है। उसी प्रकार 25 अतिथि शिक्षक के पद के लिए 27 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। उन्होंने बताया कि जारी मेरिट सूची के लिए दावा आपात्ति आमंत्रित किया गया है।

यदि किसी अभ्यर्थी अथवा व्यक्ति को मेरिट सूची में किसी प्रकार की दावा आपत्ति हो तो वह दिनांक 22 जून 2020 तक अपना अभ्यावेदन कार्यालय कलेक्टर पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर विकास अभिकरण जिला जशपुर में पंजीकृत डाक अथवा स्वयं उपस्थित होकर प्रस्तुत कर सकते हैं। निर्धारित समायवधि के पश्चात् किसी भी प्रकार का दावा-आपत्ति मान्य नहीं होगा।

Next Story