Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राज्यपाल अनुसुइया उइके पहुंची जामड़ी पाटेश्वर धाम, प्राकृतिक सौन्दर्य से हुईं मंत्रमुग्ध

आश्रम में घूमकर आश्रम को देखा, वहीं माघी पूर्णिमा महोत्सव में शामिल हुई। पढ़िए पूरी खबर-

राज्यपाल अनुसुइया उइके पहुंची जामड़ी पाटेश्वर धाम, प्राकृतिक सौन्दर्य से हुईं मंत्रमुग्ध
X

बालोद। छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उईके अपने एक दिवसीय प्रवास पर बालोद जिले के डौंडीलोहारा ब्लॉक स्थित जामड़ी पाटेश्वर धाम पहुंची। यहां पहुंच कर राज्यपाल ने गौशाला में गायों की पूजा की। इस दौरान उन्होंने करोड़ों की लागत से बन रहे मंदिर का निरीक्षण किया, साथ ही पूरे आश्रम में घूमकर आश्रम को देखा। इसके बाद माघी पूर्णिमा महोत्सव में शामिल हुईं। इस दौरान उनके साथ क्षेत्र के सासंद मोहन मंडावी, संत बाबा बालक दास मौजूद रहे।

इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि जंगल के बीच बना यह आश्रम बहुत ही सुंदर और प्राकृतिक है। इस आश्रम की सुंदरता और यहां बन रहे मंदिर और यहां के लोग कैसे कार्य करते हैं। इन्हीं सब को देखने आज यहां आई हैं, साथ ही उन्होंने बताया कि लोगों के पास जाकर उनसे मिलना और उन्हें समझना उन्हें बेहद पसंद है।

उन्होंने छत्तीसगढ़ के लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग बेहद सरल और सहज हैं। इनसे आसानी से बातचीत की जा सकती है। यही वजह है कि वह हर जगह स्वयं जाकर उनसे मिलकर उन्हें समझती है, साथ ही आश्रम के मूलभूत सुविधा और तमाम चीजों की मांग को देखते हुए, उन्होंने स्थानीय प्रशासन को दिशा निर्देश भी दिए। मीडिया से बातचीत के दौरान राज्यपाल ने कहा कि यहां लोगों को कैसे रोजगार मिले महिलाओं को युवाओं को इस बात को भी देखना बेहद जरूरी है।

Next Story