Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

VIDEO: आईटी रेड : छत्तीसगढ़ के 5 शहरों में आईटी की बड़ी रेड, सैकड़ों की संख्या में पहुंचे अफसर...

आयकर अधिकारियों की अलग-अलग टीमें बुधवार तड़के 5 बजे रायपुर के चौबे कॉलोनी में रवि सिंघल के घर पर पहुंची। उसी समय रायपुरा ओवरब्रिज के किनारे स्थित उनके दफ्तर पर भी अधिकारी पहुंचे ... और कहां-कहां पड़ा है छापा, पढिए...

VIDEO: आईटी रेड : छत्तीसगढ़ के 5 शहरों में आईटी की बड़ी रेड, सैकड़ों की संख्या में पहुंचे अफसर...
X

रायपुर। छत्तीसगढ़ के चार शहरों में आयकर विभाग ने कई कारोबारियों और पूर्व अफसरों के ठिकानों पर छापा मारा है। यह कार्रवाई रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, रायगढ़ और कोरबा में हो रही है। छापे की जद में आये कारोबारी- कोयला, परिवहन, सराफा जैसे कारोबार से जुड़े हुए हैं। आयकर विभाग को इनकी ओर से टैक्स चोरी की आशंका है।

दरअसल, आयकर अधिकारियों की अलग-अलग टीमों ने बुधवार तड़के 5 बजे रायपुर के चौबे कॉलोनी में रवि सिंघल के घर पर पहुंची। उसी समय रायपुरा ओवरब्रिज के किनारे स्थित उनके दफ्तर पर भी अधिकारी पहुंच गये। रवि सिंघल रायगढ़ की कंपनी स्कॉई अलॉइज के मालिक हैं। अंदर पहुंचने के बाद अधिकारियों ने पूरे घर को अपने घेरे में ले लिया। किसी को अंदर से बाहर जाने की और बाहर से भीतर आने की इजाजत नहीं मिली। उसी समय शंकर नगर के ओम श्री अपार्टमेंट में अलका सोनी के यहां वॉलफोर्ट सिटी में प्रदीप अग्रवाल के घर और अमित-सुमित अग्रवाल के तेलीबांधा स्थित कार्यालय पर भी छापा पड़ा।

दुर्ग में आईटी रेड

शहर के पंचशील नगर में भी एक कारोबारी के घर में छापा पड़ा है। संयुक्त संचालक स्तर के एक रिटायर्ड अफसर बीएन ठाकुर के यहां भी छापे की खबर है। अभी तक उनका शुरुआती विवरण भी नहीं मिल पाया है। सूत्रों के मुताबिक इन कारोबारियों की ओर से कर चोरी की आशंका है। शुरुआती जांच के बाद आयकर विभाग ने इनपर एक साथ छापा डाला है। दस्तावेजों की जांच के बाद कुछ पता चल पाएगा। आयकर विभाग की टीम पहुंची दुर्ग। शकंर नगर, पंचशील नगर पहुंची टीम। पूर्व अफसर, ए टी ज्वेलर्स संचालक के फ्रेंचाइजी होल्डर के घर पहुंची टीम। रवि सिंगल के रायपुर व दुर्ग ठिकानों पर हो रही जांच।

कोरबा में आईटी रेड

कोरबा में व्यवसायी राजकुमार अग्रवाल के आवास पर भी IT की टीम ने छापा मारा है। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के निज आवास के सामने ही है राजकुमार अग्रवाल का आवास वही भगवान दास नामक व्यापारी के यहा भी आईटी के रेड पड़ी है। जिले के दो बड़े व्यवसायियों के यहां आईटी का छापा पड़ने से व्यापारियों में हड़कंप मची हुई है।

बिलासपुर में आईटी रेड

वही बिलासपुर में कोयला व्यापारी के ऑफिस में आईटी का छापा.. 5 सदस्यीय टीम ने मारा छापा.. सुमित कोल फ्रीडर्स का है ऑफिस.. विनोबा नगर स्थित ऑफिस में चल रही है कार्रवाई.. कर चोरी के मामले में आईटी ने मारा है रेड। रायगढ़ के खरसिया चपले के स्काई अलायज में इनकम टैक्स का छापा रायपुर बिलासपुर की ज्वाइंट टीम ने मारा छापा, टैक्स चोरी का अंदेशा सुबह 7:00 बजे से कार्रवाई चल रही है बिलासपुर रायपुर के अधिकारी है विभागीय अधिकारियों को आभी कार्रवाई की जानकारी नहीं है माना जा रहा है कि बड़ी गड़बड़ी का खुलासा हो सकता है। देखिये वीडियो-




Next Story